नई दिल्ली, जेएनएन। जुलाई के महीने में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कई बेहतरीन फ़िल्मों और वेब सीरीज़ की झमाझम बारिश हो रही है। इन फ़िल्मों में हसीन दिलरूबा, तूफ़ान, 14 फेरे और हंगामा 2 जैसी फ़िल्में भी शामिल हैं, जो सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली थीं, मगर पैनडेमिक की वजह से ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आ रही हैं। इस महीने आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप का भी डायरेक्टोरियल डेब्यू होगा। वहीं, अक्षय खन्ना का ओटीटी डेब्यू भी। चलिए, विस्तार से बताते हैं कि आप कौन सी फ़िल्म या सीरीज़ कब और कहां देख सकते हैं। 

अमेज़न प्राइम वीडियो पर 2 जुलाई को अंग्रेज़ी फ़िल्म द टुमॉरो वॉर रिलीज़ हो रही है। द टुमॉरो वॉर एक साइंस फिक्शन फ़िल्म है। जैच डीन लिखित और क्रिस मैके द्वारा निर्देशित इस फिल्म में एडविन हॉज, सैम रिचर्डसन, बेट्टी गिलपिन, मैरी लिन राजस्कब और रयान कीरा आर्मस्ट्रांग भी हैं। प्रैट, रॉब कोवान, ब्रैडली जे फिशर और ब्रायन ओलिवर ने एक्सिक्यूटिव प्रोड्यूसर की ज़िम्मेदारी भी संभाली है। फ़िल्म अंग्रेजी के अलावा हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ होगी।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

2 जुलाई को हसीन दिलरुबा नेेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म को विनिल मैथ्यू ने डायरेक्ट किया है और आनंद एल राय ने अपने बैनर कलर येलो प्रोडक्शन के तहत इसे प्रोड्यूस किया है। फ़िल्म में तापसी पन्नू, विक्रांत मेसी और हर्षवर्धन राणे मुख्य भूमिकाओं में हैं। कनिका ढिल्लों ने फ़िल्म की कहानी लिखी है।

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Disney+ Hotstar VIP (@disneyplushotstarvip)

डिज़्नी प्लस हॉस्टार वीआईपी पर 9 जुलाई को कॉलर बॉम्ब रिलीज़ होगी। फ़िल्म में जिम्मी शेरगिल और आशा नेगी मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म एक सुसाइड बॉम्बर को रोकने की कहानी के इर्द-गिर्द घूमती है। कॉलर बॉम्ब में जिम्मी मनोज हेसी नाम के पुलिस अफ़सर के किरदार में हैं। फ़िल्म का निर्देशन ध्यानेश ज़ोटिंग ने किया है। फ़िल्म में राजश्री देशपांडे भी एक अहम किरदार में नज़र आएंगी। फ़िल्म की स्क्रिप्ट निखिल नायर ने लिखी है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

Zee5 पर 9 जुलाई को 'स्टेट ऑफ सीज: टेंपल अटैक' है सीरीज़ का प्रीमियर होगा, जो सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। अहमदाबाद के अक्षरधाम मंदिर पर आतंकी हमले की इस कहानी में अक्षय खन्ना लीड रोल में हैं। अक्षय का यह ओटीटी डेब्यू है।

15 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर नेवर आई हैव एवर का दूसरा सीज़न स्ट्रीम किया जाएगा। यह युवा रोमांटिक कॉमेडी शो है, जिसमें भारतीय-अमेरिकी किशोरवय देवी की ज़िंदगी को दिखाया गया है। इस किरदार को मैत्रेयी रामकृष्णन ने निभाया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

16 जुलाई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर फ़रहान अख़्तर की तूफ़ान रिलीज़ हो रही है। इस फ़िल्म में मृणाल ठाकुर फीमेल लीड रोल में हैं। कहानी एक स्ट्रीट बॉक्सर के चैम्पियन बनने पर आधारित है। परेश रावल फ़रहान के किरदार के ट्रेनर के किरदार में दिखेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

23 जुलाई को नेटफ्लिक्स पर फील्स लाइक इश्क़ एंथोलॉजी सीरीज़ रिलीज़ हो रही है, जिसमें कई कहानियां दिखायी जाएंगी। एक कहानी का निर्देशन आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने किया है। ताहिरा का यह डायरेक्टोरियल डेब्यू है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

23 जुलाई को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी पर कॉमेडी फ़िल्म हंगामा 2 रिलीज़ हो रही है। प्रियदर्शन निर्देशित फ़िल्म में परेश रावल, शिल्पा शेट्टी, मीज़ान जाफ़री, प्रणिता सुभाष, राजपाल यादव, आशुतोष राणा, जॉनी लीवर और राजपाल यादव मुख्य भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म का ट्रेलर पहली जुलाई को आएगा। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Disney+ Hotstar VIP (@disneyplushotstarvip)

जुलाई में ही ज़ी5 पर 14 फेरे स्ट्रीम होगी। हालांकि, प्लेटफॉर्म ने अभी तारीख़ का एलान नहीं किया है। फ़िल्म में विक्रांत मेसी और कृति खरबंदा लीड रोल्स में हैं।

Edited By: Manoj Vashisth