नई दिल्ली, जेएनएन।  Upcomig Web Series: अमेज़ॉन प्राइम की नई वेब सीरीज़ द फैमिली मैन शुक्रवार को 20 सितंबर को रिलीज़ हो गई। इसके बाद अब एक और स्पाई पर आधारित वेब सीरीज़ आने को तैयार है। नेटफ्लिक्स, अगले शुक्रवार यानी 27 सितंबर को 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' को रिलीज़ करेगा। ऐसे में दर्शकों को लगातार एंटरटेनमेंट का डोज़ मिलता रहेगा।  इस वेब सीरीज़ के जरिए इमरान हाशमी अपना डिजिटल डेब्यू कर रहे हैं। वहीं, इसी सीरीज़ के साथ शाह रुख़ ख़ान भी ओटीटी की दुनिया में कदम रख रहे हैं।  शाह रुख़ इस वेब सीरीज़ को प्रोड्यूस कर रहे हैं।

स्पाई की कहानी

द फैमिली मैन के बाद यह सीरीज़ भी स्पाई पर ही आधारित है। दोनों ही वेब सीरीज़ की कहानी में बलूचिस्तान का एक अहम रोल निभाने जा रहा है। इसमें में स्पाई बलूचिस्तान जाकर एक मिशन को अंजाम देते हैं, जो कि ऑफ़ रिकॉर्ड है। इससे पहले नेटफ्लिक्स पर मोसाद के जासूस एली कोहेन की जिंदगी पर आधारित वेब सीरीज़ 'द स्पाई'  काफी चर्चा बटोर रही है। ऐसे में बार्ड ऑफ बल्ड से भी दर्शकों को काफी उम्मीद है।

बिलाल सिद्दीकी की नॉवल पर आधारित

नेटफ्लिक्स की यह नई वेब सीरीज़ को बिलाल सिद्दीकी की नॉवल 'बार्ड ऑफ़ ब्लड' पर आधारित है। जिसका मुख्य किरदार कबीर आनंद नाम के एक एक्स स्पाई है, जो अब स्कूल टीचर का काम कर रहा है। उसे चार भारतीय इंटेलिजेंस ऑफिसर्स को बलूचिस्तान में जाकर छुड़ाना है। इस सीरीज में फैंटम और एक था टाइगर की झलक नजर आ रही। इसमें इमरान हाशमी के अलावा मुक्काबाज़ फेम विनीत कुमार और मेड इन हेवन फेम शोभिता धुलिपाला भी नजर आएंगे।

द फैमिली मैन से टक्कर

नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज़ का मुकाबला अमेज़ॉन प्राइम की द फैमिली मैन से है। जो फिलहाल क्रिटिक्स और दर्शकों द्वारा सराही जा रही है। दोनों ही वेब सीरीज़ की कहानी पाकिस्तान और जासूसी के आस-पास ही घूम रही है। ऐसे में यह देखना रोचक होगा कि किस वेब सीरीज़ को दर्शकों से ज्यादा प्यार मिलता है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप