नई दिल्ली, जेएनएन। विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने सिनेमाघरों में रिकॉर्ड तोड़ कामयाबी हासिल करते हुए 250 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन किया और अब कामयाबी का वही सफर डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी जारी है। फिल्म ने ओटीटी प्लेटफॉर्म ZEE5 पर रिलीज के पहले हफ्ते में 9 मिलियन व्यूज का आंकड़ा पार किया है, जो इस प्लेटफॉर्म पर एक रिकॉर्ड है। द कश्मीर फाइल्स 13 मई को ZEE5 पर स्ट्रीम की गयी थी, जहां फिल्म को सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड नंबर भी मिले। 

प्लेटफॉर्म द्वारा उपलब्ध करवायी गयी जानकारी के मुताबिक, द कश्मीर फाइल्स को ओपनिंग वीकेंड में ही 6 मिलियन (60 लाख) व्यूज और 220 मिलियन स्ट्रीमिंग मिनट्स मिले। वहीं, पहले हफ्ते में 9 मिलियन (90 लाख) व्यूज और 300 मिलियन स्ट्रीमिंग मिनट्स हासिल हुए। जी5 के मुताबिक यह एक रिकॉर्ड है। प्लेटफॉर्म पर फिल्म हिंदी के साथ दक्षिण भारतीय भाषाओं में भी स्ट्रीम की गयी थी।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

ZEE5 इंडिया के चीफ बिजनेस ऑफिसर मनीष कालरा ने कहा, “हम अपने प्लेटफॉर्म पर 'द कश्मीर फाइल्स' को मिली प्रतिक्रिया को देखकर खुश हैं। फिल्म ऐतिहासिक रूप से उल्लेखनीय घटना को दर्शाती है, जिसने कई लोगों के दिलों को छू लिया है और दुनिया भर से हमें जो प्रतिक्रिया मिली है, उसे देखकर वास्तव में बहुत खुशी हुई है।” निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने कहा, “इसकी थिएट्रिकल रिलीज से लेकर इसकी डिजिटल रिलीज तक, द कश्मीर फाइल्स के लिए दर्शकों का प्यार केवल बढ़ा है। यह फिल्म मेरी अब तक की सबसे ज्यादा संतुष्टिदायक फिल्म रही है। मैं इसे अपना बनाने के लिए दर्शकों का शुक्रगुजार हूं।”

अभिनेता अनुपम खेर ने कहा, "कश्मीर फाइल्स एक फिल्म से बढ़कर है। यह एक आंदोलन है और मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि यह अपने डिजिटल डेब्यू के सभी रिकॉर्ड तोड़ रही है और साथ ही यह ZEE5 पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखे हुए है। मैं आने वाले हफ्तों का इंतजार कर रहा हूं और साथ ही मुझे विश्वास है कि इस फिल्म को अभी लंबा सफर तय करना है और कई और दिलों को छूना है।"

Edited By: Manoj Vashisth