नई दिल्ली, जेएनएन। अजय देवगन 2022 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर वेब सीरीज रूद्र- ऐज ऑफ डार्कनेस से ओटीटी डेब्यू करने वाले हैं, मगर उससे पहले उनकी वेब सीरीज द ग्रेट इंडियन मर्डर 4 फरवरी को प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो रही है। इस सीरीज का निर्माण अजय देवगन फिल्म्स ने प्रीति विनय सिन्हा की कम्पनी आरएलई मीडिया के साथ मिलकर किया है। अजय निर्मित वेब सीरीज का ट्रेलर मंगलवार को जारी किया गया था, जिसको सोशल मीडिया में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और कई सेलेब्स ने उनके इस ट्रेलर की तारीफ करते हुए सीरीज के लिए उत्सुकता जाहिर की। 

द ग्रेट इंडियन मर्डर विकास स्वरूप के सस्पेंस-थ्रिलर नॉवल सिक्स सस्पेक्ट्स का स्क्रीन रूपांतरण है, जिसे तिग्मांशु धूलिया ने निर्देशित किया है। इस सीरीज में प्रतीक गांधी, रिचा चड्ढा, आशुतोष राणा, रघुबीर यादव, पाउली दाम, जतिन गोस्वामी, शशांक अरोड़ा समेत कई बेहतरीन कलाकार अहम किरदारों में नजर आएंगे।सीरीज की कहानी छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री के बेटे विक्की राय की मर्डर मिस्ट्री पर आधारित है, मगर इसमें सियासत के भी रंग देखने को मिलेंगे। ट्रेलर रिलीज होने के बाद कई सेलेब्रिटीज ने सोशल मीडिया में इसे शेयर किया और सीरीज देखने की ख्वाहिश जाहिर की। माधुरी दीक्षित, रकुल प्रीत सिंह, हंसल मेहता, अथिया शेट्टी, निमरत कौर, राशि खन्ना और राहुल देव ने ट्रेलर शेयर करके द ग्रेट इंडियन मर्डर की टीम को मुबारकबाद दी। 

द ग्रेट इंडियन मर्डर में प्रतीक गांधी सीबीआई अफसर सूरज यादव के किरदार में है, जिसे विक्की राय मर्डर की जांच सौंपी जाती है। रिचा चड्ढा डीसीपी सुधा भारद्वाज के रोल में हैं। वहीं, आशुतोष राणा ने मंत्री जगन्नाथ राय का रोल निभाया है। 

विक्की राय पर शेल्टर होम की दो लड़कियों के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने का आरोप है, मगर वो इस केस में छूट जाता है और इसी खुशी में एक बड़ी पार्टी देता है, जिसमें उसका मर्डर हो जाता है। विक्की की हत्या के मामले में छह लोग शक के दायरे में आते हैं। पिता की मांग पर केस सीबीआई को सौंप दिया जाता है। सीरीज की कहानी विक्की की हत्या की जांच के साथ आगे बढ़ती है।

Edited By: Manoj Vashisth