Move to Jagran APP

The Forgotten Army Trailer Out: कबीर ख़ान की 'फॉरगॉटेन आर्मी' है तैयार, देखिए दूसरा धमाकेदार ट्रेलर

The Forgotten Army Trailerद फॉरगॉटन आर्मी आज़ाद हिंद फौज के बारे में है। ब्रिटिश हुकूमत से जंग की इस कहानी में सनी कौशल और शरवरी मुख्य भूमिकाओं में हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jan 2020 09:25 AM (IST)
The Forgotten Army Trailer Out: कबीर ख़ान की 'फॉरगॉटेन आर्मी' है तैयार, देखिए दूसरा धमाकेदार ट्रेलर
The Forgotten Army Trailer Out: कबीर ख़ान की 'फॉरगॉटेन आर्मी' है तैयार, देखिए दूसरा धमाकेदार ट्रेलर

नई दिल्ली, जेएनएन। The Forgotten Army Trailer: डायरेक्टर कबीर ख़ान की आने वाली वेब सीरीज़ 'फॉरगॉटेन आर्मी' का दूसरा ट्रेलर आज रिलीज़ किर दिया गया है। करीब 150 करोड़ की बजट में बनी वेब सीरीज़ के इस ट्रेलर का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार था। इससे पहले वाले ट्रेलर में वेब सीरीज़ के बारे में कुछ झलकियां दिख रही थीं। ट्रेलर काफ़ी जानदार है और युद्ध के दृश्य प्रभावित करते हैं।

loksabha election banner

द फॉरगॉटन आर्मी, आज़ाद हिंद फौज के बारे में है। ब्रिटिश हुकूमत से जंग की इस कहानी में सनी कौशल और शरवरी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अमेज़न की इस वेब सीरीज़ से दर्शकों को काफी उम्मीद है। कबीर ख़ान के लिए यह डिजिटल डेब्यू है। ट्रेलर से पता चलता है कि कबीर ख़ान ने युद्ध के दृश्यों को फ़िल्माने में काफ़ी मेहनत की है। कुछ दृश्य युद्ध फ़िल्मों से प्रेरित लग सकते हैं, मगर कबीर ने जिस तरह से उन्हें फ़िल्माया है, वो दिलचस्प है।

इससे पहले कबीर ख़ान कई बड़ी बज़ट के फ़िल्में बना चुके हैं, जो दर्शकों पसंद आ चुकी है। वहीं 'द फॉरगॉटन आर्मी' की कहानी कबीर ख़ान का पुराना रिश्ता है। साल 1999 में कबीर ख़ान ने जब बतौर निर्देशक पहली डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, तो उसका नाम 'द फॉरगॉटन आर्मी' था। बड़े बज़ट की इस वेब सीरीज़ के ट्रेलर में विजुअल इफैक्ट्स का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है।

इससे पहले इस ट्रेलर रिलीज़ की जानकारी अमेज़न प्राइम वीडियो ने अपने ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करके दी थी। अमेज़न ने छह जनवरी को एक मोशन पोस्टर रिलीज़ किया और लिखा, 'वो लड़ाई तो बस आजादी के लिए। कल आएगा फॉरगॉटेन आर्मी का ट्रेलर'।

'द फॉरगॉटन आर्मी' की कहानी आजादी से पहले एक लड़ाई की है। इसमें एक ऐसी फौज़ की कहानी दिखाई जाएगी, जो देश की आजादी के लड़ाई लड़ी थी। इससे पहले कबीर ने जो डॉक्यूमेंट्री बनाई थी, उसकी कहानी आजाद हिंद फौज पर ही आधारित थी। अब देखने की बात है कि इस ट्रेलर से कितना बज़ क्रिएट होता है। वेब सीरीज़ गणत्रंत दिवस के मौके पर 24 जनवरी को रिलीज़ की जा रही है। कबीर ख़ान की इस साल 83 फ़िल्म भी रिलीज़ होगी, जो 1983 में भारत की पहली क्रिकेट विश्व कप जीत पर आधारित है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.