Move to Jagran APP

The Family Man 2: सामंथा अक्कीनेकी के किरदार पर बवाल, जानिए- सोशल मीडिया में क्यों उठी बायकॉट की मांग?

The Family Man 2 में तेलुगु अभिनेत्री सामंथा अक्कीनेनी मुख्य विलेन के किरदार में हैं। इस वजह से दक्षिण भारतीय फैंस को सीरीज़ का इंतज़ार था मगर जैसे-जैसे ट्रेलर सोशल मीडिया में वायरल हुआ इसके साथ ही विवाद आकार लेने लगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 07:38 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 10:42 AM (IST)
The Family Man 2: सामंथा अक्कीनेकी के किरदार पर बवाल, जानिए- सोशल मीडिया में क्यों उठी बायकॉट की मांग?
The Family Man 2 In Controversy As Tamil People Angry. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। मनोज बाजपेयी स्टारर अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ द फैमिली मैन 2 का इसके चाहने वालों को बेसब्री से इंतज़ार था। 19 मई को सुबह नौ बजे इसका ट्रेलर रिलीज़ किया गया और बताया गया कि सीरीज़ 4 जून को स्ट्रीम कर दी जाएगी। ट्रेलर रिलीज़ होते हुए फैंस इस पर टूट पड़े।

loksabha election banner

दूसरे सीज़न में तेलुगु अभिनेत्री सामंथा अक्कीनेनी मुख्य विलेन के किरदार में हैं। इस वजह से दक्षिण भारतीय फैंस को सीरीज़ का इंतज़ार था, मगर जैसे-जैसे ट्रेलर सोशल मीडिया में वायरल हुआ, इसके साथ ही विवाद आकार लेने लगा और द फैमिली मैन सीज़न 2 के साथ Samantha Shame On You, Family Man 2 Against Tamils और LTTE ट्रेंड होने लगे। इन हैशटैग से पता चलता है कि द फैमिली मैन 2 ने तमिल दर्शकों को नाराज़ कर दिया है। कई यूज़र्स ने निर्देशक राज निदिमोरू और कृष्णा डीके (राज एंड डीके) से माफ़ी की मांग की तो कई यूज़र्स ने अमेज़न प्राइम वीडियो का बहिष्कार करने की धमकी दी। 

क्यों नाराज़ है तमिल समुदाय?

दरअसल, कुछ यूज़र्स को लगता है कि सामंथा के किरदार राजी के ज़रिए तमिल समुदाय को आतकंवादी की तरह दिखाया गया है। ट्रेलर में राजी को तमिलों के लिए अलग राज्य के लिए लड़ते हुए दिखाया गया है, जो LTTE के मूवमेंट से काफ़ी समानता रखता है। सोशल मीडिया में इससे यूज़र्स नाराज़ हैं। एक यूज़र ने लिखा कि सामंथा को यह किरदार निभाते हुए देखकर हैरान हूं। कुछ यूज़र्स ने लिट्टे और आईएसआईएस के बीच कनेक्शन पर सवाल उठाया है। 

विवाद से बचने के लिए टाली गयी थी रिलीज़

सीरीज़ पहले 12 फरवरी को आने वाली थी। मगर, जनवरी में रिलीज़ हुई सैफ़ अली ख़ान की वेब सीरीज़ तांडव को लेकर हुए विवाद और पुलिस केस के बाद अमेज़न प्राइम के अधिकारी काफ़ी सतर्क हो गये और समय लेकर यह सुनिश्चित किया गया कि द फैमिली मैन 2 में अगर कोई सम्भावित आपत्तिजनक तथ्य है तो उसे पहले ही निकाल दिया जाए, ताकि बाद में विवादों से बचा जा सके। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीज़न 2 को अमेज़न प्राइम की टीम ने बिना महत्वपूर्ण कट के क्लीन चिट दे दी है। बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार सीज़न 2 में थोड़ी-बहुत इधर-उधर कांट-छांट की गयी है, मगर कोई बड़ा कट नहीं करना पड़ा है। प्लेटफॉर्म की टीम ने दूसरे सीज़न की पूरी फुटेज को बारीक़ी से जांच है, ताकि कोई भी राजनीतिक टीका-टिप्पणी ना हो, जिसकी वजह से द फैमिली मैन 2 को विवाद का सामना करना पड़े। मगर, अब लगता है कि वो तमिल सुमदाय की नाराज़गी का पूर्वानुमान नहीं लगा सके। 

सेलेब्रिटीज़ से मिला सपोर्ट

हालांकि, कई सेलेब्रिटीज़ ने सीरीज़ के ट्रेलर को काफ़ी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है और इसे पसंद किया है।

द फैमिली मैन 2 में मनोज बाजपेयी के साथ शारिब हाशमी, प्रियामणि, श्रेया धन्वंतरि, सनी हिंदूजा, शाहब अली, वेदांत सिन्हा और महक ठाकुर प्रमुख किरदारों में हैं। मनोज सीरीज़ में श्रीकांत तिवारी नाम का किरदार निभाते हैं, जो एक गुप्तचर संस्था T.A.S.C में सीनियर एनालिस्ट है। पहले सीज़न की कहानी मुंबई, दिल्ली और कश्मीर में दिखायी गयी थी, वहीं दूसरा सीज़न प्रमुख रूप से चेन्नई में सेट किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.