नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स के इतिहास में अब तक की सबसे पॉपुलर वेब सीरीज स्क्विड गेम को लेकर एक हैरान करने वाली खबर सामने आई है। इस सीरीज के फैंस को ये खबर सुनकर झटका लग सकता है। खबर इतनी खौफनाक और शॉकिंग है कि इसके चलते कोरियन लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। दरअसल, स्क्विड गेम की कॉपीज बांटने के आरोप में एक शख्स को मौत की सजा सुनाई गई है।

स्क्विड गेम देखा तो मिली ये सजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस आरोपी ने स्मगलर ने चीन में शो की एक कॉपी हासिल कर ली थी, जिसे वो वापस नार्थ में कोरिया लेकर आ गया था। खबर के अनुसार इस आरोपी ने स्क्विड गेम शो की कॉपियां यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर बेची हैं। जिसके बाद कोर्ट ने इस स्मगलर आरोपी को मौत की सजा सुना दी गई है। आपको बता दें कि साउथ कोरिया में बनीं फिल्में और वेब सीरिज नॉर्थ कोरिया में पूरी तरह से बैन है।

शिक्षकों को भी मिली ये सजा

रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के अनुसार एक छात्र को फ्लैश ड्राइव खरीदने के लिए उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी, जबकि छह अन्य को शो देखने के लिए पांच साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई गई। सूत्रों ने कहा कि स्कूल के शिक्षकों और प्रशासकों को 'चूक' की सजा के रूप में निष्कासित कर दिया गया है और खदानों में काम करने के लिए भेजा गया है।

नॉर्थ कोरिया में बैन है ये सब

लॉ एनफोर्समेंट के एक सूत्र ने आरएफए की कोरियाई सेवा को बताया, 'यह सब पिछले हफ्ते शुरू हुआ जब एक हाई स्कूल के छात्र ने दक्षिण कोरियाई नाटक स्क्विड गेम वाली एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव को चुपके से खरीदा और कक्षा में अपने सबसे अच्छे दोस्तों में से एक के साथ देखा।' 

नेटफ्लिक्स पर हिट है स्क्विड गेम

बता दें कि पिछले दिनों स्क्विड गेम नेफ्लिक्स पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली सीरीज बन गई थी। 9 एपिसोड की इस सीरीज ने अपने बेहतरीन कहानी के चलते लोगों का ध्यान खींचा। इस गेम शो में कुछ हताश और निराश लोगों को पासे जीतने का मैका मिलता है पर बदले में उन्हें मिलती है मौत।

Edited By: Ruchi Vajpayee