Move to Jagran APP

Special OPS Season 2 से पहले ज़बरदस्त ट्विस्ट, 'Season 1.5' में दिखेगी केके मेनन के किरदार हिम्मत सिंह की कहानी

स्पेशल ऑप्स सीज़न 1.5 द हिम्मत स्टोरी की कहानी 2001 में स्थापित की गयी है जब रॉ एजेंट के रूप में हिम्मत ने करियर शुरू किया था। शो इस साल के अंत तक रिलीज़ होगा। फ़िलहाल इसका फ़र्स्ट लुक जारी किया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 05:17 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jan 2021 09:18 AM (IST)
Special OPS Season 2 से पहले ज़बरदस्त ट्विस्ट, 'Season 1.5' में दिखेगी केके मेनन के किरदार हिम्मत सिंह की कहानी
शुक्रवार को इस ख़ास सीज़न 'स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी' का एलान कर दिया। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, जेएनएन। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की स्पाई-थ्रिलर वेब सीरीज़ 'स्पेशल ऑप्स' के दूसरे सीज़न का इसके फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है, मगर अब कहानी में एक ट्विस्ट है। शो का दूसरा सीज़न तो आएगा, मगर उससे पहले 'स्पेशल ऑप्स' के मुख्य किरदार हिम्मत सिंह की कहानी दर्शकों के बीच पहुंचेगी। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार ने शुक्रवार को इस ख़ास सीज़न 'स्पेशल ऑप्स 1.5: द हिम्मत स्टोरी' का एलान कर दिया।

loksabha election banner

इस अनोखी पहल के साथ सीरीज़ के क्रिएटर निर्देशक नीरज पांडेय और फ्राइडे स्टोरीटेलर्स ने 'स्पेशल ऑप्स यूनिवर्स' की रचना की है, जिसमें मुख्य कहानी के साथ शो के प्रमुख पात्रों से संबंधित कहानियां भी समय-समय पर मिनी सीरीज़ के तौर पर आती रहेंगी। शुरुआत हिम्मत सिंह से हो रही है, जिसे बेहतरीन अभिनेता केके मेनन ने निभाया है।  

'स्पेशल ऑप्स सीज़न 1.5: द हिम्मत स्टोरी' की कहानी 2001 में स्थापित की गयी है, जब रॉ एजेंट के रूप में हिम्मत ने करियर शुरू किया था। शो इस साल के अंत तक रिलीज़ होगा। फ़िलहाल इसका फ़र्स्ट लुक जारी किया गया है। इस सीरीज़ की शूटिंग भी अंतरराष्ट्रीय लोकेशंस में बड़े स्केल पर की जाएगी।

इस बारे में निर्देशक नीरज पांडेय ने बताया कि स्पेशल ऑप्स की संरचना एक यूनिवर्स के तौर पर ही की गयी है। सीज़ंस को लीनियर नैरेटिव स्टाइल के परे ले जाया गया है और कई दिलचस्प कहानियां जुड़ेंगी। नीरज ने कहा कि 'स्पेशल ऑप्स 1.5' ना तो प्रीक्वल है और ना ही सीक्वल। इसमें दर्शकों को हिम्मत सिंह की बैक स्टोरी देखने को मिलेगी। सीरीज़ की शुरुआत हिम्मत सिंह को मिले नये केस से होगी, मगर इसमें मोड़ पार्लियामंट अटैक वाली घटना से आएगा। यह कहानी लगभग एक घंटे के तीन एपिसोड्स में दिखायी जाएगी।

केके मेनन ने कहा कि अगर आपको लगता है, आपने हिम्मत सिंह के बेहतरीन कारनामे देख लिये हैं तो आपको 'स्पेशल ऑप्स 1.5' का इंतज़ार करना होगा। इसमें इस किरदार की दिलचस्प कहानी सामने आएगी। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार के प्रेसीडेंट और हेड सुनील रायन ने कहा कि नीरज पांडेय के साथ इस तरह का फॉर्मेट भारत में पहली बार लाकर वो काफ़ी उत्साहित हैं। स्पेशल ऑप्स 1.5 डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी और प्रीमियम पर स्ट्रीम किया जाएगा। 

वैसे, अगर आपको याद हो तो नीरज पांडेय ऐसा ही प्रयोग अपनी फ़िल्म 'बेबी' के साथ कर चुके हैं, जब तापसी पन्नू के किरदार शबाना ख़ान को लेकर उन्होंने नई फ़िल्म 'नाम शबाना' बनायी थी। बेबी में तापसी पन्नू का किरदार फ़िल्म में कुछ मिनट के लिए पर्दे पर आता है, मगर नाम शबाना में इस किरदार की पूरी जर्नी दिखायी गयी थी। अलबत्ता, वेब सीरीज़ की दुनिया में स्पिन ऑफ़ और यूनिवर्स की रचना करने का यह प्रयोग पहली बार किया जा रहा है। 

स्पेशल ऑप्स सीज़न-1 पिछले साल मार्च में रिलीज़ किया गया था, जिसमें कुल आठ एपिसोड्स थे। केके मेनन के साथ पहले सीज़न में करण टैकर, विनय पाठक, विपुल गुप्ता, संयमी खेर, मेहर विज, गौतमी कपूर, सना ख़ान, परमीत सेठी और दिव्या दत्ता जैसे कलाकार अलग-अलग भूमिकओं में नज़र आये थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.