Move to Jagran APP

शाहरुख़ ख़ान की वेब सीरीज़ 'बेताल' पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप, बॉम्बे हाईकोर्ट का रिलीज़ पर रोक से इनकार

याचिका में इस बात का दावा किया गया था कि वेब सीरीज़ की स्क्रिप्ट वेताल से चुराई गई। हाईकोर्ट के इनकार के बाद अब वेब सीरीज़ 24 मई यानी आज रिलीज़ ही नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ होगी।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 11:00 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 11:44 AM (IST)
शाहरुख़ ख़ान की वेब सीरीज़ 'बेताल' पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप, बॉम्बे हाईकोर्ट का रिलीज़ पर रोक से इनकार
शाहरुख़ ख़ान की वेब सीरीज़ 'बेताल' पर लगा स्क्रिप्ट चोरी का आरोप, बॉम्बे हाईकोर्ट का रिलीज़ पर रोक से इनकार

 नई दिल्ली,जेएनएन।  शाहरुख़ ख़ान की वेब सीरीज़ 'बेताल' की रिलीज़ पर रोक लगाने से बॉम्बे हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया। शुक्रवार को इस मामले पर सुनावाई करते हुए हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स ओरिजिनल वेब सीरीज़ 'बेताल' के 24 मई को हो रहे वर्ल्ड प्रीमियर पर रोक लगाने की याचिका को खारिज कर दिया। याचिका में इस बात का दावा किया गया था कि वेब सीरीज़ की स्क्रिप्ट 'वेताल' से चुराई गई। हाईकोर्ट के इनकार के बाद अब विनित कुमार और आहना कुमरा स्टारर वेब सीरीज़ 24 मई यानी आज रिलीज़ होगी।

loksabha election banner

स्क्रीन राइटर समीर वाडेकर औक महेश गोस्वामी ने 'बैताल' के मेकर्स के ऊपर यह आरोप लगाया है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, समीर और महेश के वकील विजय कदम ने दावा किया है कि 'वेताल' को एक मराठी फ़िल्म बनाने का इरादा था और लेखकों ने साल 2015 में दिल्ली के कॉपीराइट ऑफ़िस में इसे कॉफीराइट भी कराया था। याचिका में इस बात का भी दावा किया गया है कि मार्च 2018 में स्क्रीनराइटर्स एसोसिएशन में भी स्क्रिप्ट को पंजीकृत कराया गया था। 

इसे भी पढ़ें- मोहित बघेल को निधन से पहले किसी भी अस्पताल ने नहीं किया था भर्ती? जानें- क्या थी वजह

याचिका में लिखा गया है, 'जब बेताल का ट्रेलर मई 7 को रिलीज़ किया गया, तो हमने पाया कि हमारी स्क्रिप्ट और ट्रेलर एंव नेटफ्लिक्स वेबसाइट पर पोस्ट की गए विवरण से काफी समानताएं हैं।' विजय कदम ने वेताल की मूल स्क्रिप्ट को भी जमा किया है, जिसमें काल्पनिक कहानी, पात्र, स्थान आदि सब शामिल हैं। 

इस मामले में को-प्रोड्यूसर्स रेड चिलीज की ओर हीरेन कमोद याचिका के ख़िलाफ प्रस्तुत हुए। उन्होंने कहा कि वेब सीरीज़ के किसी एक खंड को देखकर कल्पना नहीं की जा सकती है। इसके अलावा उन्होंने लेखकों के दावों पर असहमति जताई। 

आपको बता दें कि 'बेताल' नेटफ्लिक्स ओरिजिनल वेब सीरीज़ है। इसे शाहरुख़ ख़ान प्रोड्यूस कर रहे हैं। इससे पहले शाहरुख़ ख़ान नेटफ्लिक्स के लिए बार्ड ऑफ़ ब्लड भी बना चुके हैं। इस नई वेब सीरीज़ में भूतों की कहानी दिखाई गई है। मुक्काबाज़ फेम एक्टर विनित कुमार लीड रोल में है। नेटफ्लिक्स और दर्शकों को इस वेब सीरीज़ से काफी उम्मीदें हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.