नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को बड़ा एलान किया। संजय लीला भंसाली की फ़िल्म हीरामंडी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होगी। संजय लीला भंसाली ने फ़िल्म इंडस्ट्री में 25 साल का शानदार सफ़र पूरा किया है और अब इस मौक़े पर उन्होंने नेटफ्लिक्स के साथ वेब सीरीज़ का एलान किया है। 

जानकारी के मुताबिक, सीरीज़ की कथाभूमि आज़ादी से पहले के भारत में सेट होगी और लाहौर की हीरामंडी की तवायफ़ों की कहानी दिखाएगी। जिस तरह भंसाली की फ़िल्में भव्य सेट, रंग-बिरंगे कॉस्ट्यूम और किरदारों के लिए जानी जाती हैं, हीरामंडी भी उसी तर्ज़ पर शूट की जाएगी। 

सीरीज़ में मोहब्बत, सियासत और विरासत की कहानियों को दिखाया जाएगा। भंसाली प्रोडक्शंस की ओर से जारी स्टेटमेंट में संजय लीला भंसाली ने कहा कि हीरामंडी उनके फ़िल्मी करियर का एक अहम पड़ाव है। यह लाहौर की तवायफ़ों और नर्तकियों पर आधारित एक एपिक सीरीज़ होगी। 

नेटफ्लिक्स ने यह सूचना शेयर करके लिखा- हम यह एलान करते हुए उत्साहित हैं कि संजय लीला भंसाली की हीरामंडी नेटफ्लिक्स पर आ रही है। आगे लिखा गया कि हम अपने उत्साह को शब्दों में नहीं बांध सकते। वहीं, भंसाली प्रोडक्शंस के एकाउंट से लिखा गया कि एक विजुअल एक्सपीरिएंस जो आपको ब्रीथलेस कर देगा।

संजय लीला भंसाली ने इंडस्ट्री में 25 साल का सफ़र पूरा कर लिया है। इस दौरान उन्होंने देवदास, बाजी राव मस्तानी, गोलियों की रास लीला राम लीला, ब्लैक, गुज़ारिश, हम दिल दे चुके सनम और पद्मावत जैसी फ़िल्मों का निर्माण-निर्देशन किया है। इन सभी फ़िल्मों की कहानियां अलग हैं, मगर एक बात सभी में देखी जा सकती है कि भंसाली फ़िल्मों का एक-एक फ्रेम किसी पेंटिंग की तरह होता है। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

भंसाली के 25 साल पूरे होने पर उन्हें सलमान ख़ान, माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, मनीषा कोईराला, अजय देवगन समेत कई सेलेब्रिटीज़ ने बधाई दी थी। संजय लीला भंसाली की बतौर निर्देशक अगली फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी है, जिसमें आलिया भट्ट लीड रोल में हैं। अजय देवगन इस फ़िल्म में एक ख़ास भूमिका में दिखेंगे। वहीं, बैजू बावरा भी चर्चा में है।

Edited By: Manoj Vashisth