Move to Jagran APP

Republic Day 2021: इस गणतंत्र दिवस पर देख सकते हैं ये 7 वेब सीरीज़, देशभक्ति के जज़्बे से भर जाएगा दिल

26 जनवरी 2021 को देश में 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर आप ओटीटी प्लेट फॉर्म्स पर रिलीज हुई कुछ ऐसी वेब सीरीज देख सकते हैं जिनकी कहानी आपके अंदर नया जोश भर देंगी। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ वेब सीरीजों के बारें में।

By Nitin YadavEdited By: Published: Mon, 25 Jan 2021 04:27 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 08:59 AM (IST)
Republic Day 2021: इस गणतंत्र दिवस पर देख सकते हैं ये 7 वेब सीरीज़, देशभक्ति के जज़्बे से भर जाएगा दिल
web series Jeet Ki Jid, The Family Man, The Test Case, Special ops photo source instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। 26 जनवरी, 2021 को देश में 72वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इस मौक़े पर आप ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ ऐसी वेब सीरीज़ देख सकते हैं, जिनकी कहानी आपके अंदर भी जोश भर देगी। आइए जानते हैं ऐसी ही कुछ वेब सीरीजों के बारे में।

loksabha election banner

‘जीत की जिद’

ज़ी5 पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘जीत की जिद’ आर्मी ऑफिसर मेजर दीप सिंह सेंगर की ज़िंदगी से प्रेरित है, जो कारगिल में एक ऑपरेशन के दौरान गंभीर रूप से ज़ख़्मी हो गये था। यह सीरीज़ मेजर की विपरीत हालात से जंग और वापसी पर आधारित है। इसमें अमित साध, अमृता पूरी और सुशांत सिंह जैसे कलाकारों ने अहम किरदार निभाए हैं। इस वेब सीरीज़ का निर्देशन विशाल मैंगलोरकर ने किया है।

 Jeet Ki Zid

‘द टेस्ट केस’

ऑल्ट बालाजी की वेब सीरीज ‘द टेस्ट केस’ की कहानी कैप्टन शिखा शर्मा के इर्द-गिर्द घूमती है। ये वेब सीरीज सेना और पुरुष प्रधान समाज पर आधारित है। निमरत कौर महिला सैनिक होने के नाते पुरुष प्रधान समाज में अपनी पहचान बनाने के लिए संघर्ष करती नजर आती हैं। निमरत कौर के अलावा अक्षय ओबेरॉय, राहुल देव, अतुल कुलकर्णी और अनूप सोनी ने अहम किरदार निभाए हैं। बता दें इस सीरीज़ में बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने रक्षा मंत्री का किरदार निभाया है। इस वेब सीरीज को विनय वाइकुल ने निर्देशित किया है।

The Test Case

‘द फॉरगॉटन आर्मी: आजादी के लिए’

अमेजन प्राइम वीडियो की इस वेब सीरीज में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की फौज आजाद हिंद फौज की कहानी दिखाई गई है। वेब सीरीज में द्वितीय विश्व युद्ध के बाद सिंगापुर और म्यांमार में मौजूद इस सेना ने दिल्ली चलने का नारा दिया और उसके बाद ब्रिटिश राज से आजादी के लिए जंग लड़ी। इस वेब सीरीज़ में कैप्टन सोढ़ी का किरदार सनी कौशल ने निभाया है। सनी कौशल के अलावा इस शरवरी वाघ, टीजे भानु और रोहित चौधरी ने भी अहम किरदार निभाए हैं। इस निर्देशन कबीर खान ने किया है।

The Forgotten

‘कोड एम’

ऑल्ट बाला जी और ज़ी5 की वेब सीरीज 'कोड एम' एक भारतीय सेना की वकील मोनिका मेहरा की कहानी है, जो एक आतंकवादी मुठभेड़ के मामले की जांच करती है, जिसमें दो आतंकवादी मारे जाते हैं और एक इंडियन आर्मी का सैनिक अजय पासवान शहीद हो जाता है। मोनिका मेहरा इस मामले की जांच करते हुए असहज कर देने वाली सच्चाई को सामने लाती हैं। इस वेब सीरीज में अभिनेत्री जेनिफर विंगेट ने लीड़ रोल प्ले किया है। इस सीरीज में जेनिफर के अलावा रजत कपूर सूर्यवीर चौहान का किरदार निभा रहे हैं।

Code M

‘बोस डेड/ अलाइव’

ऑल्ट बाला जी की ये वेब सीरीज नेताजी सुभाष चंद्र बोस पर आधारित है। इस वेब सीरीज ‘बोस डेड/ अलाइव’ में अभिनेता राजकुमार राव ने सुभाष चंद्र बोस का किरदार निभाया है। इसमें नेताजी के जवानी से लेकर आजादी की लड़ाई लड़ने तक की सभी घटनाओं को दिखाया गया है। साथ ही उनकी मौत की अनसुलझी कहानी पर भी फोकस किया गया। इस सीरीज में राजकुमार राव के अलावा पत्रलेखा और नवीन कस्तूरिया ने भी अहम किरदार निभाए हैं। इस वेब सीरीज का निर्देशन हंसल मेहता ने किया है।

Boss Death

‘स्पेशल ऑप्स’

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘स्पेशल ऑप्स’ की कहानी रिसर्च एंड एनालिसिस विंग के ऑफिसर हिम्मत सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है। वो साल 2001 में हुए संसद भवन पर हुए हमले और मुंबई ब्लास्ट जैसे मामलों की जांच करता इस वेब सीरीज में केके मेनन के साथ विनय पाठक, विपुल गुप्ता, संयमी खेर, मेहर विज, गौतमी कपूर, सना ख़ान, परमीत सेठी और दिव्या दत्ता जैसे कलाकार अलग-अलग भूमिकाओं में नज़र आये थे। इस वेब सीरीज को नीरज पांडे ने बनाया है।

 special ops

‘द फैमिली मैन’

अमेजन प्राइम वीडियो की एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज ‘द फैमिली मैन’ की कहानी श्रीकांत तिवारी और उनके परिवार के इर्द-गिर्द घूमती है। जो आतंकवाद के खिलाफ बनी स्पेशल विंग का सीनियर एजेंट है। मनोज बाजपेयी ने श्रीकांत तिवारी का किरदार निभाया था, जिसके लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी। इस सीरीज़ में उनके साथ प्रियामणि ने भी अहम भूमिका निभाई है। राज और डीके ने निर्देशन किया।

The Family man


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.