नई दिल्ली, जेएनए। तापसी पन्नू की फ़िल्म रश्मि रॉकेट ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज़ होगी। फ़िल्म अगले महीने Zee5 पर आएगी। प्लेटफॉर्म ने रिलीज़ डेट के साथ इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी है। रश्मि रॉकेट एक स्पोर्ट्स फ़िल्म है, जिसमें एक गांव की लड़की के सपनों की उड़ान की कहानी दिखायी गयी है। 

ज़ी5 ने फ़िल्म की रिलीज़ के लिए दशहरे का दिन चुना है। फ़िल्म 15 अक्टूबर को प्लेटफॉर्म पर आएगी। फ़िल्म का निर्देशन आकर्ष खुराना ने किया है। निर्माताओं में रॉनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया शामिल हैं। फ़िल्म नंदा पेरियासामी की एक मूल कहानी पर आधारित है और लेखन टीम में नंदा पेरियासामी के अलावा अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों भी शामिल हैं।

कनिका, इससे पहले तापसी की फ़िल्म हसीन दिलरूबा भी लिख चुकी हैं, जो काफ़ी चर्चित रही थी और नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम की गयी थी। फ़िल्म में तापसी के साथ सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पेन्युली और सुप्रिया पिलगांवकर अहम किरदारों में नज़र आएंगे। 

रश्मि रॉकेट, एक युवा लड़की की कहानी है, जो एक छोटे से गांव से ताल्लुक रखती है। दौड़ में माहिर यह लड़की तमाम दिक्कतों और रुकावटों को पार करके चैम्पियनशिप के ज़रिए अपना सपना साकार करती है, मगर फिनिश लाइन की दौड़ कई दिक्कतों से भरी है। एक एथलेटिक प्रतियोगिता का सम्मान उसकी पहचान के लिए उसकी व्यक्तिगत लड़ाई में बदल जाता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

फ़िल्म को लेकर तापसी पन्नू ने कहा- ''मुझसे हमेशा तब संपर्क किया जाता है, जब या तो स्क्रिप्ट या निर्देशक फ़िल्म बनाने के लिए तैयार होते हैं, लेकिन इस कहानी की एक लाइन चेन्नई में मेरी गोद में आ गिरी और फिर वहां से एक पूरी फ़िल्म बनाने के एहसास ने जन्म लिया। ऐसा पहले किसी अन्य फ़िल्म के साथ अनुभव नहीं किया है। पहले दिन से ही हर कोई कहानी के बारे में इतना निश्चित था कि किसी भी स्टेक होल्डर को हाथ मिलाने और इस फ़िल्म के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए राज़ी करना मुश्किल नहीं रहा। इसलिए इस फ़िल्म के रिजल्ट का इंतज़ार है, क्योंकि अन्य फ़िल्मों की तुलना में अधिक प्रभावित करेगा।"

निर्देशक आकर्ष खुराना कहते हैं- “एक दर्शक के रूप में, मुझे हमेशा से कोर्ट रूम ड्रामा, परिपक्व रोमांस और खेल फ़िल्मों का शौक रहा है। एक कहानीकार के रूप में, मैं हमेशा पात्रों की बाहरी और आंतरिक यात्राओं के पात्रों के प्रति आकर्षित रहा हूं। इस फ़िल्म ने मुझे एक ऐसी चीज़ पर काम करने का अनूठा और रोमांचक मौका दिया, जिसमें ये सभी तत्व थे और साथ ही उम्दा कलाकार भी।"

Edited By: Manoj Vashisth