नई दिल्ली, जेएनएन। नेटफ्लिक्स ने बुधवार को एक नई वेब सीरीज़ चूना का एलान किया है। यह एक हाइस्ट ड्रामा है, जिसमें जिम्मी शेरगिल, नमित दास और मोनिका पवार मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे। सीरीज़ का निर्देशन पुष्पेंद्र नाथ मिश्रा करेंगे। पुष्पेंद्र इससे पहले घूमकेतु फ़िल्म बना चुके हैं, जिसमें नवाज़उद्दीन सिद्दीकी ने लीड रोल निभाया था। 

चूना की कहानी कुछ लोगों के एक समूह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक भ्रष्ट राजनेता से बदला लेने के लिए एकजुट होते हैं और जुगाड़ के आधार पर सबक सिखाते हैं। सीरीज़ की बाक़ी स्टार कास्ट में आशिम गुलाटी, विक्रम कोचर, ज्ञानेंद्र त्रिपाठी, चंदन रॉय, अतुल श्रीवास्तव और निहारिका लीरा दत्ता शामिल हैं। नेटफ्लिक्स ने शो की पहली झलक शेयर करते हुए लिखा- हसल असली है। बेवकूफ़ मत बनिएगा। चूना की स्टार कास्ट को लेकर हम उत्साहित हैं। 

शो के बारे में बात करते हुए पुष्पेंद्र ने बताया कि शो हाइस्ट जॉनर और कॉमेडी का मेल है। सीरीज़ के टाइटल के बारे में मिश्रा ने कहा- किसने किसको धोखा दिया, यह पता करने का जोश और उन्होंने कैसे किया, इसकी तुलना नहीं की जा सकती। ख़ासकर, तब जबकि कमज़ोर वर्ग ताक़तवर के ख़िलाफ़ खड़ा हो। कोई ऐसा पर्याय नहीं है, जो इस फीलिंग को न्यायोचित ठहरा सके। इसमें कुछ अंडरडॉग लोगों की बात हो रही है।

बता दें, जिम्मी शेरगिल ओटीटी प्लेटफॉर्म पर लगातार काम कर रहे हैं। ज़ी5 पर उनकी सीरीज़ रंगबाज़ के दो सीज़न आ चुके हैं। रंगबाज़ गैंगस्टर ड्रामा सीरीज़ है, जिसकी कहानी नब्बे के दौर में स्थापित है और गैंगस्टर श्रीप्रकाश शुक्ला से प्रेरित है। दूसरे सीज़न रंगबाज़ फिर से की कहानी राजस्थान के एक गैंगस्टर से प्रेरित थी। सोनी लिव की वेब सीरीज़ योर ऑनर में भी जिम्मी ने लीड रोल निभाया था। 

नेटफ्लिक्स पर इससे 25 जून को मनोज बाजपेयी, केके मेनन, हर्षवर्धन कपूर और अली फ़ज़ल की एंथोलॉजी सीरीज़ रे रिलीज़ होने वाली है, जिसमें सत्यजीत रे की कुछ क्लासिक कहानियों को आधुनिक दौर में ढालकर दिखाया गया है। इन कहानियों को श्रीजीत मुखर्जी, अभिषेक चौबे और वासन बाला ने निर्देशित किया है। (With PTI Inputs)

Edited By: Manoj Vashisth