Move to Jagran APP

Kaagaz : शूटिंग के दौरान पंकज त्रिपाठी को आईअपने गांव की याद, बताया कैसा रहा एक्सपीरियंस

पंकज त्रिपाठी की अपकमिंग फिल्म ‘कागज़’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ कर दिया गया है। सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म 7 जनवरी को ज़ी5 पर रिलीज़ हो रही है। फिल्म एक सच्ची कहानी से प्रेरित है जिसमें मुख्य भूमिका में पंकज त्रिपाठी ही नज़र आएंगे।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 01:07 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 01:07 PM (IST)
Kaagaz : शूटिंग के दौरान पंकज त्रिपाठी को आईअपने गांव की याद, बताया कैसा रहा एक्सपीरियंस
Kaagaz Actor Pankaj tripathi Photo (Zee5 Movie)

नई दिल्ली, जेएनएन। पंकज त्रिपाठी की अपकमिंग फिल्म ‘कागज़’ का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ कर दिया गया है। सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित ये फ़िल्म 7 जनवरी को ज़ी5 पर रिलीज़ हो रही है। फिल्म एक सच्ची कहानी से प्रेरित है जिसमें मुख्य भूमिका में पंकज त्रिपाठी ही नज़र आएंगे। फिल्म में एक ऐसे शख्स का सफर दिखाया गया है, जिसकी मौत का झूठा ढोंग रचा जाता है और उसकी संपत्ति हड़पने के लिए उसके रिश्तेदारों द्वारा झूठे दस्तावेज बनवाए जाते हैं। कहानी में ये भी बताया गया है कि कैसे पंकज उर्फ लाल सिंह, सरकार और अधिकारियों को यह साबित करने की कोशिश करता है कि वह हकीकत में जीवित है।

loksabha election banner

फिल्म की शूटिंग और सेट पर होने की बात करते हुए पंकज ने कहा, ‘यह एक अच्छा अनुभव था। हम सीतापुर, बिस्वा कंदूनी के पास शूटिंग कर रहे थे। हम रोजाना 60 से 70 किलोमीटर का सफ़र करते थे’। वो आगे कहते हैं, ‘रास्ते में, मुझे बहुत खुश होती थी, क्योंकि मुझे ऐसा लगता था कि जैसे मैं अपने गांव जा रहा हूं। मैंने कुछ फॉर्म-फ्रेश सब्जियां भी खरीदीं और अपने लिए खाना भी तैयार किया। यही नहीं, खेत में ट्रैक्टरों को देखने के बाद, बीते दिनों की यादें ताज़ा हो गई’।

'कागज़' बतौर लीड एक्टर पंकज त्रिपाठी की पहली फिल्म है। सलमान खान प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित और सतीश कौशिक द्वारा निर्देशित है, जो फिल्म में अभिनय भी कर रहे हैं। सतीश इस फ़िल्म के ज़रिए निर्देशन में वापसी कर के बहुत ख़ुश हैं। फ़िल्म के बारे में बात करते हुए कौशिक कहते हैं, ‘मैंने कई साल पहले लाल बिहारी मृतक के बारे में एक समाचार लेख पढ़ा था। जब मैंने उनके बारे में खोज की तो मुझे लगा कि उनकी कहानी को बताया जाना चाहिए और मैं ऐसा खुद करना चाहता था। इसलिए मैंने छह साल के अंतराल के बाद इस प्रोजेक्ट को करने का फैसला किया। समय बदल गया है और इसलिए फ़िल्म निर्माण के बहुत सारे पहलू हैं। इस फिल्म को निर्देशित करना मेरे लिए ना केवल एक कलाकार के रूप में, बल्कि एक निर्देशक के रूप में सीखने का बड़ा अनुभव था’।'कागज़’ 7 जनवरी 2021 को जी5 रिलीज़ हो रही है।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Pankaj Tripathi (@pankajtripathi)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.