नई दिल्ली, जेएनएन। सिनेमाघरों में आज शुक्रवार को जुग जुग जीयो रिलीज हो गयी है। वहीं, ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर बेहतरीन फिल्में और सीरीज आ गयी हैं, जिनमें कुछ अंग्रेजी भाषा की हैं, मगर दर्शक सबटाइटल्स के साथ देख सकते हैं। पैनडेमिक के दौरा ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने भारत में अभूतपूर्व लोकप्रियता हासिल की और अब आलम यह है कि यूजर्स और सिनेमा-प्रेमी ओटीटी पर फिल्मों और वेब सीरीज का इंतजार करते हैं। जिन फिल्मों को सिनेमाघरों में नहीं देख पाये, उन्हें देखने का भी बेहतरीन मौका मिल जाता है। आइए, देखते हैं कि इस हफ्ते किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर क्या आ रहा है...

Web Series, Movies 24 June

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर म्यूजिकल फिल्म ट्रेवर- द म्यूजिकल स्ट्रीम की गयी है, वहीं मिस मारवल के पहले सीजन का तीसरा एपिसोड स्ट्रीम किया गया है।

जी5 पर इनवेस्टिगेटिव फिल्म फॉरेंसिक (Forensic) आ गयी है। साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म में विक्रांत मैसी और राधिका आप्टे मुख्य किरदारों में हैं। विशाल फुरिया निर्देशित फॉरेंसिक इसी नाम से आयी मलयालम फिल्म का रीमेक है। बाकी स्टार कास्ट में प्राची देसाई, विंदू दारा सिंह और रोहित रॉय भी अहम भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी मसूरी में सेट है।

View this post on Instagram

A post shared by ZEE5 (@zee5)

नेटफ्लिक्स पर दुनियाभर में लोकप्रिय हुआ शो मनी हाइस्ट लौट रहा है, मगर इस बार यह कोरिया स्पेशल है। मनी हाइस्ट मूल रूप से स्पेनिश था। इसे अब कोरियन भाषा में रीमेक करके रिलीज किया जा रहा है।

नेटफ्लिक्स पर मैन वर्सेज बी फिल्म आ रही है। वहीं, सोनी-लिव पर वेब सीरीज अवरोध का दूसरा सीजन स्ट्रीम किया जा रहा है। 

View this post on Instagram

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

इस शो में अबीर चटर्जी, मोहन आगाशे, नीरज काबी अनंत, आहना कुमरा, अनंत महादेवन, संजय सूरी और राजेश खट्टर प्रमुख किरदारों में नजर आएंगे।

लायंसगेट प्ले पर गर्ल फ्रॉम प्लेविले सीरीज रिलीज हो रही है। लिज हाना और पैट्रिक मैकमानस ने सीरीज को क्रिएट किया है। यह एक थ्रिलर सीरीज है, जिसमें मिशेल कार्टर के रियल लाइफ ट्रायल को दिखाया गया है। कहानी मिशेल के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने टेक्स्ट मैसेज के जरिए अपने ब्वॉयफ्रेंड को खुद को मारने के लिए उकसाया था। यह घटना अमेरिका के मासाचुसेट्स में 2010 के मध्य में हुई थी। ट्रेलर नीचे देखें-

इससे पहले...

Web Series, Movies 22 June

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर मारवल की फिल्म डॉक्टर स्ट्रेंज इन मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस रिलीज हो चुकी है। बेनेडिक्ट कम्बरबैच एक बार फिर डॉक्टर स्ट्रेंज के अंदाज में एडवेंचर करते नजर आ रहे हैं। यह फिल्म 6 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और ठीक-ठाक कलेक्शन किया था। फिल्म हिंदी के साथ अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषाओं में आयी है।

नेटफ्लिक्स पर फैंटेसी सीरीज द अम्ब्रेला एकेडमी का सीजन 3 स्ट्रीम किया जा चुका है। 

Web Series, Movies 23 June

नेटफ्लिक्स पर द घोस्ट डॉक्टर वेब सीरीज का पहला सीजन रिलीज हो गया है। यह कोरियन मेडिकल ड्रामा है। सीरीज के केंद्र में दो विरोधाभासी व्यक्तित्व वाले डॉक्टर हैं। इनमें से एक डॉक्टर की आत्मा एक केस के दौरान मरीज में चली जाती है और फिर जो घटनाक्रम होते हैं, सीरीज उस पर आधारित है।

View this post on Instagram

A post shared by amazon miniTV (@amazonminitv)

अमेजन मिनी-टीवी पर रोमांटिक सीरीज इश्क एक्सप्रेस आ गयी ही है। सीरीज में आरव और तान्या की प्रेम कहानी दिखायी जाएगी। दोनों की मुलाकात एक ट्रेन में होती है और फिर वे एक अनजान सफर के लिए निकल पड़ते हैं। सीरीज का लेखन-निर्देशन तन्मई रस्तोगी और सौरभ जॉर्ज ने किया है।

Edited By: Manoj Vashisth