नई दिल्ली, जेएनएन। टीएमसी सासंद-एक्ट्रेस नुसरत जहां और यश दासगुप्ता की फ़िल्म 'एसओएस कोलकाता' (SOS Kolkata) का डिजिटल प्रीमियर ज़ी5 पर हो रहा है। अंशुमान प्रत्यूष निर्देशित एसओएस कोलकाता एक होस्टेज ड्रामा है, जिसकी कहानी कोलकाता के एक पांच सितारा होटल में सेट की गयी है। यह फ़िल्म पिछले साल 21 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है।

यश दासगुप्ता फ़िल्म में एटीएस ऑफ़िसर ज़ाकिर अहमद के रोल में हैं, जबकि नुसरत जहां ने अमांडा जोन्स नाम की एटीएस ऑफ़िसर का किरदार निभाया है। वहीं, मिमी चक्रवर्ती ज़ाकिर की पत्नी संजना के रोल में हैं। यश दासगुप्ता ने फ़िल्म के डिजिटल प्रीमियर को लेकर कहा- "हमें कोलकाता में लोगों से इतना प्यार मिला, जब 'एसओएस कोलकाता' पिछले साल सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और अब मुझे खुशी है कि हमारी फ़िल्म का प्रीमियर जी5 पर हो रहा है, जिसके ज़रिए 190 से अधिक देशों के दर्शक इसे देख सकेंगे।

नुसरत जहां ने फ़िल्म में अपनी भूमिका को लेकर कहा- "मैंने बहुत अलग भूमिका निभाई है जो कि गर्ल नेक्स्ट डोर वाली भूमिका नहीं है। दर्शक मुझे हैवी ड्यूटी एक्शन सीक्वेंस करते देखना पसंद करेंगे। मेरा कैरेक्टर कहानी का एक अभिन्न हिस्सा है और वह रफ़, स्मार्ट, ग्रिटी और बहुत आत्मविश्वासी है।"

'एसओएस कोलकाता' कोलकाता में नियोजित आतंकवादी हमलों की एक सीरीज़ की एक दिलचस्प कहानी है, जो एक 5-सितारा होटल के परिसर में स्थापित की गयी है। फ़िल्म में एना साहा, शांतिलाल मुखर्जी, रूपा भट्टाचार्य और सब्यसाची चक्रवर्ती भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फ़िल्म का वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर एक अक्टूबर को ज़ी5 पर होगा।

बता दें, नुसरत जहां और यश दासगुप्ता पिछले दिनों अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर ख़बरों में रहे थे। नुसरत ने अगस्त में कोलकाता के एक निजी अस्पताल में बेटे ईशान को जन्म दिया। नुसरत ने बच्चे के पिता के नाम का आधिकारिक तौर पर तो खुलासा नहीं किया, पर बर्थ सर्टिफिकेट के अनुसार देवाशीष दासगुप्ता बच्चे के पिता का नाम है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि यश दासगुप्ता का एक नाम देवाशीष भी है। 

Edited By: Manoj Vashisth