नई दिल्ली, जेएनएन। 2021 के आख़िरी महीने में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर कुछ धमाकेदार शोज़ आने वाले हैं। दिसम्बर में नेटफ्लिक्स पर बहुचर्चित और प्रतीक्षित वेब सीरीज़ मनी हाइस्ट (Money Heist) के आख़िरी सीज़न का दूसरा और अंतिम भाग आने वाला है, वहीं अब प्लेटफॉर्म ने एक और लोकप्रिय सीरीज़ के दूसरे सीज़न का एलान कर दिया है। यह है द विचर (The Witcher), जिसका दूसरा सीज़न दिसम्बर में स्ट्रीम किया जा रहा है। 

द विचर अंग्रेज़ी फैंटेसी ड्रामा है, जिसमें सुपरमैन फेम एक्टर हैनरी काविल लीड रोल निभाते हैं। शो में उनके किरदार का नाम जेराल्ट ऑफ रिविया है, जो एक मॉन्स्टर हंटर यानी दैत्यों का शिकार करने वाला है। उसका नाम विचर है। सीरीज़ का पहला सीज़न 2019 में रिलीज़ हुआ था और काफ़ी लोकप्रिय हुआ। पहले सीज़न में कुल आठ एपिसोड्स थे। यह शो इसी नाम के एक फैंटेसी नॉवल का रूपांतरण है। नेटफ्लिक्स ने बुधवार को बताया कि शो का दूसरा सीज़न 17 दिसम्बर से स्ट्रीम किया जा रहा है, यानी पहले सीज़न के ठीक दो साल बाद।

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

वैसे द विचर से पहले दिसम्बर में मनी हाइस्ट सीज़न 5 का दूसरा वॉल्यूम 3 दिसम्बर को नेटफ्लिक्स पर आएगा। 3 दिसम्बर को पहला वॉल्यूम रिलीज़ किया जा चुका है, जिसके बाद दूसरे वॉल्यूम के लिए इंतज़ार बढ़ गया है। पहले वॉल्यूम में टोक्यो की मौत हो चुकी है और अब प्रोफेसर की टीम के सामने करो या मरो वाली स्थिति बन गयी है। हालांकि, दर्शकों को अभी भी प्रोफेसर के एंडगेम का इंतज़ार है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

मनी हाइस्ट मूल रूप से स्पेनिश सीरीज़ है, जिसका स्पेनिश में शीर्षक La Casa De Papel है, जिसका अंग्रेज़ी में मतलब होता है- The House Of Paper... मगर सीरीज़ को अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए मनी हाइस्ट (Money Heist) के नाम से जारी किया गया और यह नाम अब ज़बरदस्त लोकप्रिय हो चुका है। मनी हाइस्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर देखे जाने वाले सबसे लोकप्रिय क्राइम शोज़ में शामिल है।

Edited By: Manoj Vashisth