Move to Jagran APP

नेटफ्लिक्स की मोस्ट अवेटेड सीरीज 'बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग' के लिए अभी करना पड़ेगा इंतजार, जानें अपडेट

बाहुबली फिल्मों की रिलीज के बाद से इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। शुरुआत में मृणाल ठाकुर के शिवगामी देवी का किरदार निभाने की खबर आयी थी। बीच में स्टार कास्ट और निर्देशक के बदले जाने की सूचना भी आयी। जानिए ताजा अपडेट क्या है-

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 12:30 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 12:30 PM (IST)
नेटफ्लिक्स की मोस्ट अवेटेड सीरीज 'बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग' के लिए अभी करना पड़ेगा इंतजार, जानें अपडेट
Prabhas and Rana on Baahubali film poster. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय सिनेमा की सबसे कामयाब फिल्मों में शामिल बाहुबली फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म बाहुबली 2- द कन्क्लूजन ने बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी का ऐसा इतिहास रचा था, जिसकी गूंज आज भी सुनायी देती है। फिल्म के सिर्फ हिंदी वर्जन ने 500 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर किया। इसलिए जब 2018 में बाहुबली के प्रीक्वल बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग वेब सीरीज की खबर आयी तो फैंस में जबरदस्त उत्साह देखा गया।

loksabha election banner

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने इसकी आधिकारिक घोषणा तो नहीं की थी, मगर मृणाल ठाकुर की इंस्टाग्राम पोस्ट से इसकी सूचना मिली थी, जिन्होंने इस सीरीज में शिवगामी देवी का किरदार निभाने की जानकारी दी थी। नेटफ्लिक्स की यह सीरीज एक बार फिर चर्चा में आ गयी है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग को अभी दर्शकों के बीच पहुंचने में समय लग सकता है, क्योंकि प्लेटफॉर्म इसका पुनर्मूल्यांकन कर रहा है। 

वैरायटी की रिपोर्ट के मुताबिक नेटफ्लिक्स इस प्रोजेक्ट को लेकर संतुष्ट नहीं है। इसलिए 2 सीजनों वाली इस सीरीज का अब नये सिरे से मूल्यांकन किया जा रहा है। सूत्र के हवाले से दी गयी रिपोर्ट में कहा गया कि बाहुबली- बिफोर द बिगिनिंग को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा है। कोविड की वजह से पिछले दो साल काफी मुश्किल रहे हैं, जिसकी वजह से प्रोडक्शन प्रभावित हुआ है, क्योंकि यह बड़े स्केल वाली सीरीज है। अब इस कहानी को बेहतरीन अंदाज में पेश करने के लिए इसका पुनर्मूल्यांकन किया जा रहा है। 

बाहुबली बिफोर द बिगिनिंग सीरीज की कहानी बाहुबली फिल्मों से पहले के कालखंड में स्थापित है और शिवगामी देवी के जीवन पर आधारित है, जो आनंद नीलकेतन के लोकप्रिय उपन्यास द राइज ऑफ शिवगामी का एडेप्टेशन है। नॉवल में शिवगामी के एक बगावती तेवरों वाली लड़की से साहसी और विद्वान महारानी शिवगामी बनने के सफर को दिखाया गया। बाहुबली फिल्मों में यह किरदार बेहद ताकतवर दिखाया गया है, जिसे राम्या कृष्णन ने निभाया था। 

सीरीज के एलान से लेकर अब तक इसके निर्माण में काफी बदलाव की खबरें भी आती रही हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, नेटफ्लिक्स ने एक सीजन के लिए 20 मिलियन डॉलर का बजट संस्तुत किया था और इसका निर्देशन हैदराबाद में देवा कट्टा ने किया था। मगर, नेटफ्लिक्स अंतिम प्रोजेक्ट से खुश नहीं था और दूसरे निर्देशकों जोड़ने की योजना बनायी। इनमें बाहुबली फिल्मों के निर्देशक एसएस राजामौली भी शामिल थे। स्टार कास्ट में भी बदलाव किये गये हैं।

पिछले साल साउथ एक्ट्रेस नयनतारा के भी इस प्रोजेक्ट से जुड़ने की खबरें आयी थीं। हालांकि, प्लेटफॉर्म ने इसको लेकर कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी थी। इससे पहले मृणाल ठाकुर की जगह वमिका गब्बी के जुड़ने की भी खबर आयी थी। बता दें, बाहुबली की कहानियों पर अर्का मीडियावर्क्स ने एनिमेटेड सीरीज बाहुबली- द लॉस्ट लीजेंड्स का निर्माण भी किया है, जो अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.