नई दिल्ली, जेएनएन। अमेज़न प्राइम वीडियो की वेब सीरीज़ मिर्ज़ापुर के दूसरा सीज़न की रिलीज़ डेट का एलान हो गया है। मिर्ज़ापुर 2 इसी साल 23 अक्टूबर को रिलीज़ होगी और दर्शक कालीन भैया और गुड्डू भैया के साथ मुलाक़ात कर सकेंगे। मिर्ज़ापुर की तरह ही कुछ और वेब सीरीज़ हैं, जिनके अगले सीज़न का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है। यह रही पूरी लिस्ट-

1. द फैमिली मैन- मनोज बाजपेयी स्टारर इस स्पाई सीरीज़ को ख़ूब तारीफ़ें मिलीं। अब इसके अगले सीज़न का इंतज़ार है। दर्शकों को मनोज के किरदार की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ़ दोनों के बारे में जानने की जिज्ञासा है। राज और डीके निर्देशित प्राइम की इस सीरीज़ के अगले सीज़न की शूटिंग लॉकडाउन से पहले शुरू हो गयी थी। पहले सीज़न में 10 एपिसोड्स थे।

2. बार्ड ऑफ़ ब्लड- इमरान हाशमी स्टारर इस स्पाई सीरीज़ के अगले सीज़न में कई राज़ से पर्दा उठना है। ख़ासकर, इमरान के दोस्त और कुलीग सोहम शाह वाले किरदार ने सस्पेंस बढ़ा दिया है। इसके अगले सीज़न का इंतज़ार है। इसे शाह रुख़ ख़ान ने प्रोड्यूस किया है। पहले सीज़न में 7 एपिसोड्स थे। रिभु दासगुप्ता ने निर्देशित किया था।

3. आर्या- डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की इस सीरीज़ ने आते ही अपनी फैन फॉलोइंग बना ली थी। सुष्मिता सेन ने सीरीज़ में लीड रोल निभाया। अब इसके अगले सीज़न का इंतज़ार है। हालांकि इसको लेकर अभी कोई एलान नहीं हुआ है।

4. स्पेशल ऑप्स- प्राइम पर आयी केके मेनन स्टार स्पेशल ऑप्स ने दर्शकों के दिलों में जगह बनायी है। अब इस स्पाई सीरीज़ के दूसरे सीज़न का दर्शकों को इंतज़ार है। हिम्मत सिंह की कहानी किस तरफ़ जाती है, इसमें सभी की दिलचस्पी है।

5. घूल- नेटफ्लिक्स की हॉरर-थ्रिलर सीरीज़ घूल के पहले सीज़न में सिर्फ़ 3 एपिसोड्स रिलीज़ किये गये थे। कहानी को ऐसे मोड़ पर छोड़ा गया कि अगले भाग को लेकर दर्शकों में काफ़ी उत्सुकता है। राधिका आप्टे स्टारर इस सीरीज़ का निर्देशन पैट्रिक ग्राहम ने किया।

6. लैला- नेटफ्लिक्स की यह सीरीज़ रिलीज़ के वक़्त विवादों में रही थी। एक ख़ास समुदाय के लोग इसमें दिखायी गयी कुछ चीज़ों से नाराज़ हुए। हुमा कुरैशी ने लीड रोल निभाया था। पहले सीज़न में 6 एपिसोड्स थे। दर्शकों को अब यह जानने की उत्सुकता है कि लैला, जोशी जी को मारने में कामयाब रही या नहीं। इस सीरीज़ का निर्देशन दीपा मेहता ने किया।

7. टाइप राइटर- सुजॉय घोष निर्देशित हॉरर सीरीज़ टाइपराइटर भी दर्शकों के इंतज़ार की लिस्ट में है। पूरब कोहली, पलोमी घोष, जिसू सेन गुप्ता स्टारर इस सीरीज़ के अगले सीज़न को लेकर भी दर्शकों की उत्सुकता बरकरार है। नेटफ्लिक्स की इस सीरीज़ के पहले सीज़न में 5 ही एपिसोड्स थे।

Edited By: Manoj Vashisth