Move to Jagran APP

Mirzapur Season 2: पांच किरदार जो 'मिर्ज़ापुर' को बनाते हैं जबरदस्त वेब सीरीज़

Mirzapur Season 2 इस वेब सीरीज़ का इंतज़ार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वज़ह है इसके किरदार। इसके किरदारों ने इस वेब सीरीज़ को फेमस बनाया है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 04:14 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 08:40 AM (IST)
Mirzapur Season 2: पांच किरदार जो 'मिर्ज़ापुर' को बनाते हैं जबरदस्त वेब सीरीज़
Mirzapur Season 2: पांच किरदार जो 'मिर्ज़ापुर' को बनाते हैं जबरदस्त वेब सीरीज़

नई दिल्ली, जेएनएन। Mirzapur Season 2: 'मिर्ज़ापुर' के दूसरे सीज़न की घोषणा हो चुकी है। इसके रिलीज़ के लिए साल 2020 को चुन भी लिया गया है। 16 नवंबर को इस सीरीज़ के एक साल होने पर इस सीरीज़ के दूसरे सीज़न का टीज़र भी जारी किया गया है। इस वेब सीरीज़ का इंतज़ार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं। इसके पीछे सबसे बड़ी वज़ह है, इसके किरदार। इसके किरदारों ने इस वेब सीरीज़ को फेमस बनाया है। आइए जानते हैं उनके बारे में...

loksabha election banner

1.मुन्ना त्रिपाठी- 'मिर्ज़ापुर' के सबसे कद्दावर किरदार में से एक हैं मुन्ना त्रिपाठी। यह एक ऐसा किरदार है, जिसे 'मिर्ज़ापुर' पर राज करना है और इसके लिए उसके सामने सबसे बड़ा रोड़ा खुद उनके पिता जी 'कालीन भाइया' हैं। दिव्येंदु शर्मा ने इस किरदार को इतने आसानी से निभाया है कि लोगों में दिल पर छा गए। इसके अलावा उनका 'ओ चचा' वाला डायलॉग काफी फेमस हुआ।

2.कालीन त्रिपाठी- 'मिर्ज़ापुर' में कालीन भइया का खौफ़ इतना है कि लोग उन्हें 'किंग ऑफ़ मिर्ज़ापुर' कहते हैं। अपने पिता से मिले इस विरासत को वह अब अपने बेटे को देना चाहते हैं। कालीन के नाम पर तमाम काले धंधे करने वाला कालीन भइया से कोई नहीं बच पाता है। कालीन भइया का किरदार पकंज त्रिपाठी ने निभाया है।

3. गुड्डू पंडित- अली फ़जल के निभाए गए अब तक के शानदार किरदारों में से गुड्डू पंडित भी एक है। इस किरदार को लोगों को मारने में मज़ा आता है। इसे मोहब्बत है, लेकिन सबसे ज्यादा अपनी बॉडी मेंकिग से। इस सीज़न में गूड्डू पंडित को कई बदले लेने हैं। जिसमें भाई और पत्नी की मौत का बदला भी शामिल है।

4.बब्लू पंडित- बब्लू और गुड्डू पंडित दोनों एक दूसरे पूरक हैं। हालांकि, पहले सीज़न में बब्लू पंडित सब पर भारी नज़र आते हैं। चाहें वह कालीन भइया को समझाने की बात हो या गोलू मनाने की। बब्लू एक मात्र ऐसा किरदार है, जिसे क्लासिक प्यार हुआ है। पहले सीज़न के आखिरी में बब्लू को गोली लग चुकी है। इस सीज़न में क्या होगा पता नहीं। वहीं, इस किरदार को निभाने वाले विक्रांत मेसी फिलहाल 'ब्रोकेन बट ब्यूटीफुल' के दूसरे सीज़न में नजर आने वाले हैं।

5.बीना त्रिपाठी- मिर्ज़ापुर सीरीज़ की सबसे अंडरप्ले लेकिन सबसे शानदार किरदारों में से एक हैं बीना त्रिपाठी। इन्हें अपना एक बच्चा चाहिए। यह कालीन भइया की दूसरी बीबी हैं, जो उन्हें रास्ते से हटाना चाहती हैं। बीना के किरदार को रसिका दुग्गल ने काफी शानदार तरीके से निभाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.