Move to Jagran APP

'मिर्जापुर' और 'पाताल लोक' के एक्टर अभिषेक बनर्जी बने प्रोड्यूसर, इस नाम से लॉन्च किया प्रोडक्शन हाउस

अभिषेक और श्वेताभ कॉलेज के अलावा द प्लेयर्स नाम की थिएटर सोसाइटी से भी जुड़े रहे हैं। अभिषेक ने बताया कि हमने एक शॉर्ट फिल्म खत्म कर ली है। जल्द इसकी घोषणा करेंगे। यह भारत में बनी सबसे अलग और महंगी शॉर्ट फिल्मों में से एक होगी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 13 Dec 2021 03:55 PM (IST)Updated: Tue, 14 Dec 2021 07:26 AM (IST)
'मिर्जापुर' और 'पाताल लोक' के एक्टर अभिषेक बनर्जी बने प्रोड्यूसर, इस नाम से लॉन्च किया प्रोडक्शन हाउस
Abhishek Banerjee turns Producer with Freak. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। मिर्जापुर और पाताल लोक जैसी वेब सीरीज में यागदार किरदार निभाने वाले अभिनेता अभिषेक बनर्जी अब निर्माता बन गये हैं। अपने पुराने साथी और ईब आले ऊ जैसी फिल्म के निर्माता श्वेताभ सिंह के साथ उन्होंने प्रोडक्शन हाउस की शुरुआत की है। इस प्रोडक्शन बाउस का नाम रखा गया है फ्रीक्स। 

loksabha election banner

अभिषेक ने बतौर कास्टिंग डायरेक्टर भी इंडस्ट्री में काफी किया है। इस नई शुरुआत को लेकर उन्होंने कहा कि श्वेताभ के साथ मिलकर फ्रीक्स के जरिए वो ऐसा सिनेमा बनाना चाहते हैं, जो पॉवरफुल होने के साथ लोगों से जुड़ा हो। ना सिर्फ विषय अलग हों, बल्कि निर्माण के स्तर पर भी उनमें विविधता हो। श्वेताभ के साथ सिनेमा बनाने के लिए मैं उत्साहित हूं, क्योंकि कॉलेज थिएटर से लेकर अब तक उनके साथ मैंने लम्बी यात्रा की है। श्वेताभ एफटीआईआई ग्रेजुएट हैं और उनकी सोच उनके काम में झलकती है। हम दोनों की दृष्टि एक जैसी है।

श्वेताभ ने अभिषेक के बारे में कहा कि कॉलेज के समय से ही उन्हें अभिषेक से विशेष उम्मीदें थीं। हम दोनों की समझ एक जैसी है। मैं हमेशा से नये टैलेंट, कहानियों और विचारों को सपोर्ट करना चाहता था। अभिषेक ने एक कलाकार और कास्टिंग डायरेक्टर के तौर पर हमेशा ऐसा किया है। यह हम लोगों की शुरुआत नहीं है, बल्कि हमने जो कॉलेज में किया, उसे आगे बढ़ा रहे हैं। 

अभिषेक और श्वेताभ कॉलेज में साथ पढ़ाई करने के अलावा द प्लेयर्स नाम की थिएटर सोसाइटी से भी जुड़े रहे हैं। अभिषेक ने बताया कि हमने एक शॉर्ट फिल्म खत्म कर ली है। जल्द इसकी घोषणा करेंगे। यह भारत में बनी सबसे अलग और महंगी शॉर्ट फिल्मों में से एक होगी। 

अभिषेक ने मिर्जापुर में मुन्ना त्रिपाठी के दोस्त का किरदार निभाया था, जबकि पाताल लोक में उनका किरदार हथौड़ा काफी चर्चित रहा। वहीं, स्त्री में उन्होंने राजकुमार राव के दोस्त का रोल निभाया था। जी5 की फिल्म रश्मि रॉकेट में उन्होंने पहली बार वकील का किरदार निभाया, जिसमें लीड रोल तापसी पन्नू ने अदा किया था। अभिषेक अब वरुण धवन और कृति सेनन अभिनीत फिल्म भेड़िया में नजर आएंगे। इसके अलावा जियो स्टूडियो की सीरीज द ग्रेट वेडिंग्स ऑफ मुन्नेस में अभिषेक बरखा सिंह के साथ लीड रोल में दिखेंगे। श्वेताभ निर्मित ईब आले ऊ इसके विषय के लिए चर्चा में रही थी। इस फिल्म का निर्देशन प्रतीक वत्स ने किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.