Move to Jagran APP

इस शर्त पर राजेश कुमार ने ज्वाइन किया 'Kota Factory', कहा- मेरा इससे है 36 का आंकड़ा, मेकर्स को कर दिया था आगाह

कोटा फैक्ट्री ओटीटी के सबसे हिट शो में से एक है। नीट और जेईई परीक्षा की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को जीतू भैया कैसे पढ़ाते हैं ये इस शो में दिखाया जाएगा। कोटा फैक्ट्री का तीसरा सीजन शुरू होने वाला है जिसमें गगन सर यानी राजेश कुमार भी नजर आएंगे। उन्होंने बताया कि शो को करने से पहले उन्होंने मेकर्स के सामने क्या शर्त रखी थी।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Wed, 19 Jun 2024 03:44 PM (IST)
'कोटा फैक्ट्री' एक्टर राजेश कुमार. फोटो क्रेडिट- एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Kota Factory 3: ओटीटी कंटेंट की लिस्ट में हर हफ्ते कुछ ऐसे शो शुरू होते हैं, जिसकी रिलीज का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। इसी में से एक शो है 'कोटा फैक्ट्री 3'। नीट और जेईई की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स पढ़ाई के दौरान किस तरह की परेशानियों से दो-चार होते हैं, इन प्वॉइंटर्स को कवर करते हुए इस सीजन की शुरुआत होगी।

'कोटा फैक्ट्री 3' में मैथ्स के टीचर हैं राजेश कुमार

'कोटा फैक्ट्री' के 'प्रोफेसर्स' में एक टीचर 'गगन सर' भी हैं। इस कैरेक्टर को प्ले किया है राजेश कुमार (Rajesh Kumar) ने। राजेश 'साराभाई वर्सेज साराभाई' में 'रौशेज' का रोल प्ले करने के लिए जाने जाते हैं। फैंस आज भी उन्हें इस रोल के लिए याद करते हैं। 'कोटा फैक्ट्री 3' में वह मैथ्स टीचर बनकर अब से कुछ ही घंटों में वापस आएंगे।

'मैथ्स' और राजेश का छत्तीस का आंकड़ा

राजेश इस शो में मैथ्स टीचर बने हैं, लेकिन असल जिंदगी में इस सब्जेक्ट से उनका छत्तीस का आंकड़ा रहा है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट में राजेश ने बताया कि रियल लाइफ में वह गणित हमेशा कमजोर रहे हैं। मैथ्स में यूनिट्री मेथड का चैप्टर होता है। राजेश ने बताया कि इस चैप्टर से जुड़े एक सवाल को सॉल्व करने में उन्हें चार घंटे लग गए थे। 

यह भी पढ़ें: OTT Releases This Week: इस हफ्ते लौट रहे हैं 'कोटा फैक्ट्री' के 'जीतू भैया', 'अरनमनई 4' भी ओटीटी पर देगी दस्तक

राजेश ने की थी मेकर्स से ये अपील

राजेश ने कहा कि मैथ्स सब्जेक्ट उन्हें कभी समझ नहीं आया। इसलिए मेकर्स को उन्होंने पहले ही कह दिया था कि वह शो में इस सब्जेक्ट को स्टूडेंट्स को पढ़ाते हुए नहीं नजर आना चाहते। मेकर्स भी इस बात को मान गए। राजेश के शो में सारे सीन क्लासरूम के बाहर के हैं।

कोटा फैक्ट्री का तीसरा सीजन नेटफ्लिक्स पर 20 जून से शुरू हो रहा है।

यह भी पढ़ें: Kota Factory 3 से पहले OTT पर निपटा लें 'जीतू भैया' की ये वेब सीरीज, टीचर बनने से पहले निभा चुके हैं कई किरदार