नई दिल्ली, जेएनएन। क्राइम सीरीज हो या क्राइम मूवी दर्शक इस तरह के शो को काफी पसंद करते हैं, क्योंकि ऐसे शो में रोमांच आखिरी तक रहता है और कातिल कौन है, उस पर संदेह बरकरार रहता है। 'कौन? हु डिड इट' एक ऐसा ही शो है, जिसका सीजन-2  Flipkart Video पर लॉन्च हो चुका है। इसका पहला सीजन इसी साल जनवरी महीने में लॉन्च हुआ था। यह एक क्राइम- थ्रिलर सीरीज है, जहां पुलिस के साथ-साथ दर्शकों को कातिल को पहचानने का मौका मिलता है।

'कौन? हु डिड इट' शो का हर एपिसोड एक नए केस के साथ आता है, जिसे सॉल्व करने के लिए महिला इंस्पेक्टर मालिनी एक रिटायर्ड सीनियर अधिकारी और डिटेक्टिव आदि भगत की मदद लेती हैं। आधे घंटे से कम समय में बनाए गए एपिसोड में मालिनी केस के सभी सबूत आदि भगत के सामने रखती हैं और चार संदिग्धों के बारे में भी बताती हैं। मतलब हर केस जितना दर्शकों के लिए नया है, उतना ही आदि भगत के लिए भी नया है। ऐसे में संदिग्धों में से असली कातिल को पकड़ने के लिए दर्शक और आदि भगत दोनों को इंस्पेक्टर मालिनी की हर एक बात को ध्यान से सुनना होगा।  

 

'कौन? हु डिड इट' के सीजन-2 की शुरुआत आदि भगत को सीने में लगी गोली के छह महीने के बाद होती है। सीजन-1 का  आखिरी एपिसोड इस रहस्य के साथ खत्म हो गया था कि करमठ थिंड उर्फ देवेंद्र नारायण चौधरी ने आदि को गोली क्यों मारी थी और मालिनी के माता-पिता का असली कातिल कौन है? छह महीने तक हॉस्पिटल में रहने के बाद ठीक हो चुके आदि भगत को इन दोनों सवालों का जवाब ढूंढना है। सीजन-2 के पहले एपिसोड की शुरुआत मालिनी के माता-पिता के असली कातिल का पता लगाने से ही होती है। 

'कौन? हु डिड इट' के पहले सीजन को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था। इसका कॉन्सेप्ट और इसे प्रस्तुत करने का तरीका नया है। कम समय के लिए कहानी को कैसे बेहतर तरीके से लिखा जाए और समझदारी के साथ उसे कैसे दर्शकों के सामने रखा जाए, यह बात शो के अनुभवी टीवी लेखक संजय शेखर और निर्देशक उमेश बिष्ट अच्छी तरह से शो के जरिए बता दिया। दोनों सीजन के एपिसोड को देखने के बाद यह अंतर करना बड़ा मुश्किल है कि 'कौन? हु डिड इट' एक क्राइम शो है या फिर एक गेम, क्योंकि बहुत ही खूबसूरती के साथ एपिसोड में दर्शकों से असली कातिल के बारे में सवाल पूछा जाता है और देखने वालों को भी उसका जवाब देने का मन करेगा।   

बात करें शो के किरदारों की तो इसमें मुख्य रूप से दो किरदार अहम हैं, आदि भगत और मालिनी, जिन्हें अभिनेता सुशांत सिंह और अभिनेत्री संवेदना सुवालका ने अच्छे से निभाया है। संवेदना इंस्पेक्टर के किरदार में काफी जंच रही हैं, तो वहीं सुशांत की दमदार एक्टिंग से तो हम वाकिफ हैं। उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि क्राइम शो में एक डिटेक्टिव का किरदार निभाना उनके लिए काफी आसान है। उनके सालों का एक्सपीरियंस उनकी एक्टिंग में साफ दिखाई देता है। उलझे हुए मामलों को सुलझाने का उनका तरीका दूसरे सीजन में भी दर्शकों को काफी पसंद आएगा। इसके अलावा शो में अन्य दूसरे किरदारों का अभिनय भी काफी प्रभावित करने वाला है। संग्दिधों का किरदार निभाने वाले ज्यादातर कलाकारों ने अपने रोल के साथ न्याय किया है। 

'कौन? हु डिड इट' एक तरह का नया शो है, जहां पर दर्शकों को मनोरंजन के साथ-साथ केस को सॉल्व करने का मौका मिलता है। इसके लिए दर्शकों को हर एपिसोड में असली कातिल का पता लगाना होगा। शो को देखने वाला दर्शक यदि कातिल का नाम आदि भगत से पहले बता देता है तो उसे स्मार्टफोन, Flipkart का गिफ्ट वाउचर और सुपर कॉइन जैसे उपहार जीतने का मौका मिलेगा। कुल मिलाकर कहें तो निर्देशक उमेश बिष्ट ने एक क्राइम शो को सटीक तरीके से अलग-अलग एपिसोड में बांधकर दर्शकों को मनोरंजन के साथ गेम का मजा देने की पूरी कोशिश की है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप