Move to Jagran APP

Jubilee Web Series Trailer: सिनेमा का सुनहरा दौर और सितारों की रोमांचक साजिशें, देखें ट्रेलर

Jubilee Web Series Trailer and Release Date सीरीज की कहानी 1940 और 1950 में सेट है। यह इंडस्ट्री के उस दौर को दिखाती है जब फिल्मों का निर्माण स्टूडियोज करते थे और कलाकार इन स्टूडियोज के वेतनभोगी कर्मचारी होते थे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 24 Mar 2023 04:23 PM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2023 04:23 PM (IST)
Jubilee Web Series Trailer: सिनेमा का सुनहरा दौर और सितारों की रोमांचक साजिशें, देखें ट्रेलर
Jubilee Web Series Trailer Release Date Out. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा अपने आप में कई कहानियां समेटे हुए है। कभी सितारों के बनने-बिगड़ने की कहानी तो कभी दिलों के टूटने-जुड़ने की कहानी। इनमें कुछ कहानियां सामने आ जाती हैं, मगर कुछ लाइट्स, कैमरा, एक्शन की आवाज में दबकर रह जाती हैं।

loksabha election banner

अमेजन प्राइम वीडियो की आने वाली सीरीज जुबली हिंदी सिनेमा के गोल्डन एरा की कहानी लेकर आयी है। फिल्म इंडस्ट्री की पृष्ठभूमि में स्थापित यह कहानी मोहब्बत, नफरत, जलन जैसे मानवीय भावों को समेटती है। सीरीज का ट्रेलर शुक्रवार को रिलीज कर दिया गया। 

स्टारडम और साजिशों का खूनी खेल

जुबली की कहानी चालीस से पचास के दशक में दिखायी गयी है, जिसे भारतीय सिनेमा का सुनहरा दौर कहा जाता है। यह फिल्म इंडस्ट्री की पृष्ठभूमि में सेट एक थ्रिलर स्टोरी है। अपारशक्ति खुराना का किरदार बिनोद दास रॉय स्टूडियो में काम करता है, जिसका मालिक श्रीकांत रॉय (प्रोसेनजीत चटर्जी) है।

सुपरस्टार मदन कुमार का अफेयर श्रीकांत राय की पत्नी सुमित्रा कुमारी (अदिति राव हैदरी) से चल रहा है, जो टॉप हीरोइन है। दोनों लखनऊ में प्रेम प्रसंग कर रहे हैं। श्रीकांत, बिनोद दास को उन्हें वापस बुलाने के लिए भेजता है, जहां बिनोद बड़ी साजिश रचता है और मदन कुमार को अपने रास्ते से हटाकर स्टारडम की ओर अपना रास्ता बनाता है। 

स्टार कास्ट और रिलीज डेट

सीरीज का निर्देशन विक्रमादित्य मोटवाने ने किया है। सौमिक सेन क्रिएटर हैं। सीरीज का निर्माण रिलायंस एंटरटेनमेंट और फैंटम स्टूडियो के साथ आंदोलन फिल्म्स ने किया है। अतुल सभरवाल ने पटकथा और संवाद लिखे हैं। संगीत अमित त्रिवेदी का है।

अन्य कलाकारों में वामिका गब्बी, सिद्धांत गुप्ता, नंदीश संधू और राम कपूर के साथ श्वेता बसु प्रसाद, अरुण गोविल, सुखमनी लांबा, आर्य भट्ट, नरोत्तम बैन, आलोक अरोड़ा और राम कपूर शामिल हैं। सुहानी पोपली मुख्य भूमिका में हैं। सीरीज के पहले पांच एपिसोड्स 7 अप्रैल को और बाकी पांच एपिसोड्स 14 अप्रैल को रिलीज किये जाएंगे।

श्रीकांत राय के कैरेक्टर से जुड़ गया- प्रोसेनजीत

सीरीज में काम करने को लेकर प्रोसेनजीत ने कहा, ''जब विक्रम पहली बार कहानी लेकर मेरे पास आये, तो मैं तुरंत श्रीकांत रॉय के कैरेक्टर से जुड़ गया। जुबली भारतीय सिनेमा के एक गौरवशाली समय को दिखाती है और एक अभिनेता के रूप में मैं इसके साथ काफी करीब से जुड़ा हुआ हूं।''

अदिति राव हैदरी ने कहा, "विक्रमादित्य मोटवाने अद्भुत और संवेदनशील निर्देशक हैं, साथ ही पूरी तरह एक अभिनेता के निर्देशक हैं। अतुल सभरवाल और उन्होंने एक ऐसी कहानी लिखी है, जो सुंदर और लुभावनी है।'' अपारशक्ति खुराना ने कहा, ''जब मैंने कहानी, खासकर बिनोद की यात्रा सुनी, तो मुझे पता था कि मुझे यह करना है। यह मेरे अब तक निभाए गए सबसे चुनौतीपूर्ण किरदारों में से एक है, लेकिन साथ ही सबसे सराहनीय भी है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.