नई दिल्ली, जेएनएन। ऑनलाइन कंटेट प्रवाइडर प्लेटफॉर्म्स पर फ़िल्मों को सीरीज़ की झड़ी लगी हुई। ओरिजनल कंटेट के अलावा थिएटर्स में रिलीज़ फ़िल्मों को भी टीवी से पहले दिखा जा रहा है। इस कड़ी में अब अमेज़न प्राइम वीडियो ने जॉन अब्राहम की नई फ़िल्म बाटला हाउस को अपने प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम किया है। इसे अभी तक टीवी पर नहीं दिखाया गया है। 15 अगस्त को थिएटर्स में रिलीज़ के बाद अब फ़िल्म को अमेज़न वीडियो पर रिलीज़ किया गया है।

बता दें कि बटाला हाउस फ़िल्म एक सच्ची घटना पर आधारित फ़िल्म है। यह बाटला हाउस दिल्ली में 2008 में हुए एनकाउंटर की कहानी पर बुनी गई है। इस एनकाउंटर में दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर की मौत हो गई थी। इसको लेकर कई सवाल भी खड़े हुए थे। 19 सितंबर, 2008  को दिल्ली के जामिया नगर के बाटला हाउस इलाके में दो संदिग्ध आतंकवादियों का मारा गया था। जो कि  आतंकवादी संगठन इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े थे। फ़िल्म की पूरी कहानी इस घटाना पर आधारित है।

इस फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर एक हिट मूवी साबित हुई। फ़िल्म ने 90 करोड़ से ज्यादा का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन किया है। इसके अलावा इसे क्रिटिक्स द्वारा भी सराहा गया। ऐसे में इस मस्ट वाच फ़िल्म के ऑनलाइन आने से उन दर्शकों के लिए फायदेमंद होगा, जिन्होंने इसे थिएटर्स में नहीं देखा है।

बता दें कि इससे पहले हाल ही अमेज़न प्राइम पर द फैमिली मैन भी रिलीज़ की गई थी। उसके बाद से यह दूसरी बड़ी स्ट्रमिंग है। वहीं, अमेज़न के अलावा हॉटस्टार ने अक्षय कुमार की फ़िल्म मिशन मंगल का आज ही स्ट्रीम किया है। नेटफ्लिक्स में बार्ड ऑफ़ ब्लड के बाद अब हॉलीवुड की फेमस टीवी सीरीज़ ब्रेकिंग बैड की के आगे कहानी पर आधारित एल कमिनो फ़िल्म को रिलीज़ किया गया है। ऐसे में दर्शकों के लिए वीकेंड काफी धमाकेदार साबित होने वाला है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप