नई दिल्ली, जेएनएन। साल 2019 में वेब सीरीज़ के लिए कई मायनो से ख़ास रहा। कई फेमस वेब सीरीज़ का अगला सीज़न आया। वहीं, कुछे नए शानदार वेब सीरीज़ भी ओटीटी की दुनिया में दस्तक दिए। साल की शुरुआत 'मेड इन हैवन' से हुई, तो अंत 'रंगबाज़ फिर से' होनी वाली है। इस साल एक और ख़ास बात रही है, कि कई नए बॉलीवुड के एक्टर्स ने तीसरे पर्दे पर कदम रखा। वहीं, डेब्यू कर चुके एक्टर्स ने क्लास को और भी चमकाया। कुछ बड़े खिलाड़ी प्रोडक्शन की दुनिया में भी धमाल मचाने आए। आइए जानते हैं कैसे बॉलीवुड की मदद से इस साल ओटीटी ने धमाल मचाया।

हुई नए एक्टर्स की एंट्री

इस साल बॉलीवुड के कई मझे हुए कलाकरों ने वेब की दुनिया में कदम रखा। साल की शुरुआत हुमा कुरैशी ने की। उन्होंने 'लीला' के साथ वेब सीरीज़ की दुनिया में कदम रखा। इस सीरीज़ की सरहाना भी हुई। इसके बाद 'फाइनल कॉल'के जरिए अर्जुन रामपाल भी तीसरे पर्दे की दुनियां में उतरे। वहीं, सबसे बड़ा धमाका तब हुआ, जब सितंबर के महीने में मनोज वाजपेयी की 'द फैमिली मैन' आई। इसके बाद इसी महीने में आए इमरान हाशमी ने 'बार्ड ऑफ़ बल्ड' के जरिए ओटीटी में कदम रखा। वहीं, अभय देओल ने भी 'चॉपस्टिक' के जरिए धमाकेदार एंट्री ली। जैकीश्रॉफ के लिए 'क्रिमनल जस्टिस'0 ने इस पर्दे के दरवाजे खोले।

एक बार फिर छाए पुराने नाम

वेब सीरीज़ में पहले एंट्री कर चुके एक्टर्स भी धमाल मचाते रहे। 'मिर्ज़ापुर' में सबको हिलाने वाले पकंज त्रिपाठी इस 'सेक्रेड गेम्स' में नजर आए। उन्होंने गुरूजी का किरदार निभाया। इस किरदार ने खूब चर्चा बटोरी। इसके अलावा वह 'क्रिमनल जस्टिस' में वकील के किरदार में सबका दिल जीत लिया।  वहीं, 'सेक्रेड गेम्स' के दूसरे सीज़न में एक बार फिर नवाजुद्दीन सिद्दीकी कमाल करते नजर आए। सैफ अली ख़ान भी इस सीरीज़ का हिस्सा रहे। वहीं, दिसंबर में 'इनसाइड एज' में विवेक ओबरॉय और रिचा चड्ढा जैसे किरदार नजर आएंगे। इसके अलावा जिमी शेरगिल 'रंगबाज फिर से' में  गैंगस्टर बनेंगे।

किंग ख़ान ने मारी एंट्री, करण जौहर भी उतरे

ओटीटी की दुनिया में सबसे बड़ा नाम शाहरुख़ ख़ान रहे। उन्होंने पर्दे की पीछे से एंट्री मारी। उन्होंने बॉर्ड ऑफ़ ब्लड का प्रोडक्शन किया। इसके अलावा वह और भी प्रोजेक्ट्स बना रहे हैं। इन सबसे अलावा वह नेटफ्लिक्स के टॉक शो को लेकर भी चर्चा में रहे।  वहीं, करण जौहर ने वेब दुनिया के लिए अलग से प्रोडक्शन हाउस बनाया है। इसका नाम है धर्मेटिक। फराहान अख्त़र पहले इस वेब सीरीज़ प्रोडक्शन में व्यस्त हैं। इस साल उनके प्रोडक्शन हाउस से तले इनसाइड एज का दूसरा सीज़न आ रहा है। वहीं, एकता कपूर बिना रुके वेब सीरीज़ बना रही हैं। इन सबके अलावा इस साल अजय देवगन ने 'त्रिभंगा' के जरिए ओटीटी की दुनिया में कदम रखने का ऐलान किया है।

जिस तरीके इस साल बॉलीवुड ने ओटीटी की दुनिया में कदम रखा है। उस हिसाब से लग रहा है कि आने वाले साल और भी धमाके होने वाले हैं। बॉलीवुड अब ओटीटी से परहेज नहीं कर रहा है। इम्तियाज़ अली ने कहा है, 'यह हमारे सामने नई दुनिया को लेकर आया है। बतौर डायरेक्टर इसको लेकर हम सभी उत्साहित हैं।'  अनुराग कश्यप और तिग्मांशु धुलिया तो आ गए, अब इम्तियाज़ की ही बारी है।

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप