मुंबई। विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर आगामी सीरीज ‘हवा बदले हसु’ ट्रेलर लॉन्च किया है। ‘हवा बदले हसु’ पर्यावरण पर आधारित साई फाई थ्रिलर है जिसमें सोशल कॉमेडी और विज्ञान से संबंधित साजिशों का दर्शाया गया है। इसके पहले सीज़न में चंदन रॉय सान्याल, स्मिता तांबे (सिंघम रिटर्न्स फेम) और विक्रम कोचर (सेक्रेड गेम) ने काम किया है।

‘हवा बदले हसु’ को मुंबई के उपनगरों और वैतरणा (महाराष्ट्र) की लोकेशन पर शूट किया गया है। इस सीरीज से पर्यावरण स्थिरता को लेकर दमदार मैसेज दिया गया है और इसके साथ ही लाइफस्टाइल में आ रहे बदलाव को लेकर आलोचना की गई है। इन सारी चीजों को बहुत रोचक तरीके सीरीज में दर्शाया गया है। चंदन ने टिटूलर हस्सू का किरदार निभाया है, जो अपनी सवारियों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने के लिए इको-फ्रेंडली रिक्शा चलाता है।

सीरीज के बारे में बात करते हुए निर्देशक सप्तराज और शिवा ने कहा, इस सीरीज पर काम करना उतार-चढ़ाव से भरा रहा है। इस उद्योग में भविष्य साई-फाई सीरीज के लिए बहुत सारे कदरदान नहीं है और हमें इस तरह की कहानी पसंद है। जब हमसे इस कहानी के लिए संपर्क किया गया तो हमें लगा इसको छोड़ना ठीक नहीं है। हम खुश हैं कि हम इसे कर सके। हम वास्तव में खुश हैं कि सीरीज आकार ले रही है। हम दूसरे सीजन की तैयारी कर रहे हैं अगर पहले वाले को अच्छा रिस्पांस मिलता है।”

निर्देशक, निर्माता और सह-लेखक से सहमति जताते हुए प्रोतीक मोजुमदार ने , “इस स्टाइल में सामग्री तैयार करना काफी मजेदार और चुनौतीपूर्ण यात्रा रहा क्योंकि ऐसी चीजों को मार्केट का पूरी समर्थन नहीं मिलता है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Nazneen Ahmed