नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस महामारी ने देश में इस समय हाहाकार मचाया हुआ है। अस्पताल बेड, दवाओं और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं। इलाज के अभाव में लोग मारे जा रहे हैं। इन हालात का असर मनोरंजन उद्योग पर भी पड़ा है। सिनेमाघरों में फ़िल्मों की रिलीज़ स्थगित कर दी गयीं।

हालांकि, डिजिटल प्लेटफॉर्म्स पर फ़िल्मों और वेब सीरीज़ को रिलीज़ करने का सिलसिला जारी है, मगर फ़रहान अख़्तर ने हालात सामान्य होने तक अपनी फ़िल्म तूफ़ान को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज़ ना करने का फै़सला किया है, ताकि सारा ध्यान देश की सबसे बड़ी समस्या पर केंद्रित किया जा सके। 

फ़रहान की कम्पनी एक्सेल एंटरटेनमेंट ने इस संबंध में एक स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें कहा गया है- भारत में हालात दर्दनाक हैं और एक्सेल एंटरटेनमेंट और आरओएमपी पिक्चर्स हर उस शख़्स के साथ है, जो इस पैनडेमिक से प्रभावित हुआ है।

हालात की गंभीरता को देखते हुए, हमारा ध्यान पूरी तरह से अपने कर्मचारियों, उनके परिवार और दूसरे लोगों की सहायता करने पर केंद्रित है। इसलिए, हमने तूफ़ान की रिलीज़ को स्थगित करने का फ़ैसला किया है, जब तक कि हालात सामान्य नहीं हो जाते। रिलीज़ की नई तारीख़ से संबंधित अपडेट आने वाले समय में जारी करेंगे।

कृपया कोविड से लड़ने के लिए ज़रूरी नियमों का पालन करते रहिए। जब भी आपका नम्बर आए, रजिस्ट्रेशन करवाकर वैक्सीन ज़रूर लगवाइए। तूफ़ान की पूरी टीम की ओर से, हम गुज़ारिश करते हैं कि घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए और संगठित रहिए। 

ऐसे हालात में जबकि अधिकतर निर्माता अपनी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज़ ना कर पाने की वजह से ओटीटी का रास्ता खोज रहे हैं, फ़रहान की इस घोषणा ने चौंकाया, क्योंकि फ़िल्म पहले ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आ रही थी। इस बारे में पूछने पर फ़रहान की टीम के एक सदस्य ने बताया कि तूफ़ान अमेज़न प्राइम वीडियो पर ही आएगी, मगर हालात को देखते हुए फ़िल्म का प्रचार करना नैतिक रूप से ही नहीं लगता, इसीलिए, इसकी रिलीज़ स्थगित की गयी है। 

बता दें, राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित तूफ़ान 21 मई को अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली थी। फ़रहान ने फ़िल्म में एक स्ट्रीट बॉक्सर का किरदार निभाया है। फ़िल्म में मृणाल ठाकुर और परेश रावल अहम भूमिकाओं में हैं। 

मई में तूफ़ान समेत अहम फ़िल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर आ रही हैं, जिनमें सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे- योर मोस्ट वॉन्टेड भाई भी शामिल है। यह फ़िल्म सिनेमाघरों (जहां-जहां खुले हैं) के साथ ज़ीप्लेक्स पर पे पर व्यू के आधार पर उपलब्ध रहेगी। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021