नई दिल्ली, जेएनएन।  कोरोना वायरस से भारत लड़ रहा है। इसके प्रकोप से बचने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है। बहुत सारे लोग घरों पर बैठ कर ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म्स पर अच्छा कंटेंट तलाश रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी यही कर रहे हैं और आपको क्राइम वेब सीरीज़ देखनी हैं, तो हम आपके लिए लिस्ट लेकर आए हैं। आइए जानते हैं पांच क्राइम सीरीज़ के बारे में जिसे आप लॉक डाउन के समय देख सकते हैं...

1. रंगबाज़- ज़ी-5 की  वेब यह वेब सीरीज़ सच्ची घटना पर आधारित है। इस वेब सीरीज़ में उत्तर प्रदेश के फेमस गैंगस्टर श्रीप्रकाश शुक्ला की कहानी दिखाई गई है। एक वक्त श्रीप्रकाश ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को मारने का कांट्रेक्ट लिया था। इसके बाद पहली बार स्पेशल टॉक्स फोर्स का गठन किया गया। रंगबाज़ में इसी गैंगस्टर की पूरी कहानी फ़िल्माई गई है। वेब सीरीज़ में श्रीप्रकाश शुक्ला का किरदार शाकिब सलीम ने निभाया है। हालांकि, कहानी में सिनेमाई छूट ली गई है

2. रंगबाज फिर से- रंगबाज़ की सफलता के बाद ज़ी-5 ने 'रंगबाज़ फिर से'  बनाई। इस बार कहानी राजस्थान के आनंदपाल सिंह की कहानी से प्रेरित है। इस वेब सीरीज़ कि ख़ास बात है कि लीड रोल में जिम्मी शेरगिल नज़र आए हैं। इसके अलावा जीशान अय्यूब भी अहम भूमिका में दिखे हैं।

3. नारकोस- अंग्रेजी वेब सीरीज़ देखने वाले वालों के लिए ख़ास है, 'नारकोस'। नेटफ्लिक्स की इस वेब सीरीज़ में दिखाया गया है कि मैक्सिको कैसे ड्रग माफिया सरवाइव करते हैं। इसमें एक ऐसे ड्रग डीलर की कहानी दिखाई गई हैं, जो देश का सबसे प्रमुख चुनाव लड़ता है। 

4. दिल्ली क्राइम- नेटफ्लिक्स की यह वेब सीरीज़ दिल्ली में हुए निर्भया केस पर आधारित है। इसमें दिखाया गया है कि निर्भया के साथ हुई यौन उत्पीड़न के बाद पुलिस कैसे काम करती है। गौरतलब है कि निर्भया के दोषियों को हाल ही में फांसी दी गई है। 

 

5. जामताड़- झारखंड का एक जिला हैं जामताड़ा। इस जिले को भारत का साइबर क्राइम हब कहा जाता है। नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध इस सीरीज़ में दिखाया गया है कि यहां फोन से कैसे लोगों के साथ फ्रॉड किया जाता है। पुलिस कैसे इन आपराधियों को पकड़ती हैं और कहां पैसा छुपाया जाता है। 

Posted By: Rajat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस