नई दिल्ली, जेएनएन। नये साल की शुरुआत के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिये हैं। साल के पहले महीने में एक बड़ी टक्कर होने वाली है। 15 जनवरी को अमेज़न प्राइम वीडियो की बहुप्रतीक्षित वेब सीरीज़ तांडव के सामने नेटफ्लिक्स की फ़िल्म त्रिभंगा आएगी। दोनों के साथ बॉलीवुड के बड़े कलाकारों और फ़िल्मकारों के नाम जुड़े हैं। मगर, कहानी यहीं ख़त्म नहीं होती! इनके अलावा भी जो कंटेंट इस महीने आ रहा है, उसके साथ भी सलमान ख़ान, बोनी कपूर, प्रियंका चोपड़ा जैसे नाम जुड़े हुए हैं। 

अमेज़न प्राइम की सीरीज़ तांडव का निर्देशन बॉलीवुड के हिट निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने किया है, जो सुल्तान, टाइगर ज़िंदा है और भारत जैसी मेगा बजट और सफल फ़िल्मों के लिए जाने जाते हैं। तांडव के साथ अली अपनी डिजिटल पारी शुरू कर रहे हैं। इस सीरीज़ की स्टार कास्ट भी किसी मेगा बजट फ़िल्म से कम नहीं है। सैफ़ अली ख़ान सीरीज़ में एक शातिर पॉलिटिशियन के रोल में दिखेंगे। वहीं, डिम्पल कपाड़िया भी राजनेता के किरदार में अपना दमख़म दिखाएंगी। डिम्पल का भी यह डिजिटल डेब्यू है। सैफ़ और डिम्पल सीरीज़ में आमने-सामने होंगे। हालांकि, कॉकटेल में दोनों मां-बेटे के रोल में दिख चुके हैं। इन दोनों के अलावा सुनील ग्रोवर, मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब और तिग्मांशु धूलिया जैसे कलाकार वेब सीरीज़ में दिलचस्प किरदारों में दिखेंगे। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by amazon prime video IN (@primevideoin)

वहीं, नेटफ्लिक्स की फ़िल्म त्रिभंगा कई मायनों में अहम है, क्योंकि इसके साथ अजय देवगन बतौर निर्माता ओटीटी की दुनिया में क़दम रख रहे हैं। फ़िल्म की लीडिंग लेडी काजोल भी डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। फ़िल्म की निर्देशक रेणुका शहाणे भी इस फ़िल्म से ओटीटी की दुनिया में उतर रही हैं। त्रिभंगा का ट्रेलर हाल ही में रिलीज़ किया गया, जिसे सलमान ख़ान, अक्षय कुमार, अभिषेक बच्चन समेत कई सितारों ने सपोर्ट और प्रमोट किया। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Netflix India (@netflix_in)

तांडव और त्रिभंगा से पहले 7 जनवरी को सलमान ख़ान निर्मित फ़िल्म कागज़ ज़ी5 पर रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म का निर्देशन सतीश कौशिक ने किया है, जबकि पंकज त्रिपाठी मुख्य भूमिका में है। इस फ़िल्म को भी बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ का भरपूर सपोर्ट मिल रहा है। अनिल कपूर, अनुपम खेर, फरहान अख़्तर ने कागज़ की स्क्रीनिंग में भाग लिया और इसे सपोर्ट किया। 

22 जनवरी को नेटफ्लिक्स पर प्रियंका चोपड़ा और राजकुमार राव की फ़िल्म द व्हाइट टाइगर रिलीज़ होगी। यह फ़िल्म अरविंद अडिगा के इसी नाम से आये अंग्रेज़ी नॉवल का एडेप्टेशन है। इस फ़िल्म की भी सोशल मीडिया में काफ़ी चर्चा हो रही है। वहीं, ज़ी5 पर वेब सीरीज़ जीत की ज़िद आएगी, जिसमें अमित साध मुख्य भूमिका में हैं। अमृता पुरी फीमेल लीड में हैं। ख़ास बात यह है कि इस सीरीज़ का निर्माण अनिल कपूर के बड़े भाई मशहूर निर्माता बोनी कपूर ने किया है और यह उनका डिजिटल डेब्यू है।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस