नई दिल्ली, जेएनएन। ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो ने फिल्म निर्माता कम्पनी यशराज फिल्म्स के साथ एक मेगा डील की है, जिसके तहत आने वाले दिनों में बैनर की कई बड़ी फिल्मों के स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल किये हैं। ये सभी फिल्में सिनेमाघरों में रिलीज होने के चार हफ्तों बाद 240 देशों में एक साथ प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जाएंगी। ये फिल्में हैं- पृथ्वीराज, बंटी और बबली 2, जयेशभाई जोरदार और शमशेरा। 

गुरुवार को प्राइम वीडियो ने इस डील का आधिकारिक तौर पर एलान कर दिया। डील के तहत प्राइम ने इन चारों फिल्मों के ग्लोबल स्ट्रीमिंग राइट्स हासिल किये हैं। सबसे पहले बंटी और बबली 2 सिनेमाघरों में 19 नवम्बर को रिलीज हो रही है, यानी डील के मुताबिक यह फिल्म 20 दिसम्बर के आसपास अमेजन प्राइम पर आ जाएगी। इस फिल्म में सैफ अली खान, रानी मुखर्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी मुख्य भूमिकाओं में हैं। 

पृथ्वीराज 21 जनवरी को सिनेमाघरों में आएगी। अक्षय कुमार, सोनू सूद और मानुषी छिल्लर अभिनीत पृथ्वीराज 2022 की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में शुमार है। इस हिस्टोरिकल फिल्म का निर्देशन डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है। यह फिल्म 22 फरवरी के आसपास प्राइम पर आएगी। 

जयेशभाई जोरदार अगले साल 25 फरवरी को रिलीज के लिए निर्धारित है। रणवीर सिंह और शालिनी पांडेय अभिनीत फिल्म 26 मार्च के आसपास प्राइम पर स्ट्रीम होगी। शमशेरा अगले साल 18 मार्च को आ रही है। इस पीरियड फिल्म में रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। डील के अनुसार फिल्म 20 अप्रैल के आस-पास प्राइम पर आ जाएगी।

प्राइम और यशराज फ़िल्म्स के बीच यह डील पुरानी रिलेशनशिप को आगे बढ़ाने वाली है, जिसके तहत यशराज की डर, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, सिलसिला, चांदनी, दिल तो पागल है समेत कई क्लासिक फिल्में प्राइम पर मौजूद हैं। अगर हालिया रिलीज फिल्मों की बात करें तो ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, वॉर, मर्दानी के ग्लोबल राइट्स  प्लेटफॉर्म ने खरीदे थे। 

यशराज के साथ पार्टनरशिप पर प्राइम वीडियो के कंट्री हेड गौरव गांधी ने कहा कि पिछले चार साल से हम भारतीय दर्शकों के घर बैठे मनोरंजन के लिए उनकी पसंदीदा स्क्रीन पर ब्लॉकबस्टर फिल्में लेकर आ रहे हैं। चार हफ्तों की रिलीज विंडो को लेकर गांधी ने कहा कि इससे प्राइम के सदस्यों को तो बेहतरीन कंटेंट मिलेगा ही, साथ ही व्यूअर बेस बढ़ने से इनकी रीच दुनियाभर में बढ़ जाएगी। वहीं, यशराज फिल्म्स के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अक्षय विधानी ने कहा कि प्राइम के साथ इस डील से हमें हमारे कंटेंट को भौगोलिक सीमाओं के परे दिखाने का मौका मिल रहा है। 

Edited By: Manoj Vashisth