Move to Jagran APP

वेब सीरीज़ के कंटेंट को लेकर बोले एक्टर यशपाल शर्मा, 'सेंसर बोर्ड की है जरूरत'

ओटीटी पर अभी कोई सेंसरशिप नहीं है। लेकिन एक्टर यशपाल शर्मा को लगता है कि इस पर कंट्रोल जरूरी है।

By Rajat SinghEdited By: Published: Mon, 20 Jan 2020 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 07:01 PM (IST)
वेब सीरीज़ के कंटेंट को लेकर बोले एक्टर यशपाल शर्मा, 'सेंसर बोर्ड की है जरूरत'
वेब सीरीज़ के कंटेंट को लेकर बोले एक्टर यशपाल शर्मा, 'सेंसर बोर्ड की है जरूरत'

नई दिल्ली [रजत सिंह]। डिजिटल वर्ल्ड (OTT), सिनेमा और उसके कंटेंट में काफी बदलाव कर रहा है। कई बड़े स्टार्स इस ओर अपना कदम बढ़ा रहे हैं। हाल ही में अमेज़न प्राइम वीडियो ने साल 2020 के लिए 14 नई ओरिजिनल सीरीज़ की घोषणा की है। इस बदलते वर्ल्ड को लेकर सेंसरशिप पर भी चर्चा होती रही है। फिलहाल, ओटीटी पर कोई सेंसरशिप नहीं है। लेकिन एक्टर यशपाल शर्मा को लगता है कि इस पर कंट्रोल जरूरी है। जागरण डॉटकाम से बात करते हुए उन्होंने इसके बारे में बात की। 

loksabha election banner

एक्टर यशपाल शर्मा ने वेब वर्ल्ड और उसके कंटेंट को लेकर अपनी निराशा जताई। उन्होंने कहा, 'मैं इससे बहुत निराश हूं क्योंकि गंदगी बहुत आ गई है। अश्लीलता और हिंसा भी काफी ज्यादा है। इन सबसे बचना चाहिए। पैसा कमाने के लिए और युवा वर्ग को आकर्षित करने के लिए यह सब दिखाना किसी भी कला का उद्देश्य नहीं हो सकता।' वेब वर्ल्ड की सेंसरशिप को लेकर उन्होंने कहा कि वेब सीरीज़ के लिए भी सेंसर बोर्ड होना चाहिए।

हमने यशपाल से फ़िल्म और थिएटर्स को लेकर भी बात की। इस पर यशपाल शर्मा ने कहा, 'थिएटर ही मेरा पैशन है, लेकिन थिएटर आपका पेट नहीं भर सकता है। इसलिए आपको बैलेंस बनाकर काम करना पड़ता है। घर चलाने के लिए काम और फ़िल्में हों, इसके इतर संतुष्टि के लिए थिएटर भी हो।' यशपाल ने कहा कि अब वह ऐसी फ़िल्में भी करने लगे हैं, जिससे उनकी संतुष्टि मिलती है। उन्होंने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के बारे में बताते हुए कहा कि पंडित लख्मीचंद के ऊपर एक फ़िल्म आने वाली है। इस फ़िल्म शूटिंग पूरी हो चुकी है और जल्द ही दर्शकों के के बीच होगी। 

यशपाल शर्मा ने अपनी फ़िल्म मूसो के बारे में भी ज्रिक किया। उन्होंने बताया 'उनकी आगली फ़िल्म मूसो है, जो फिलहाल फेस्टिवल में दिखाई जा रही है। इस फ़िल्म में वह लीड रोल में हैं।' इसके अलावा उनकी एक और फ़िल्म वन रक्षक भी आने वाली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.