मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली,जेएनएन। Indian Web Series: सेक्रेड गेम्स आजकल काफी चर्चा में है। हो सकता है कि आपने भी इसे देख लिया हो। गुरुजी के गुची का नशा सर चढ़कर बोल रहा है, लेकिन इसके अलावा कई ऐसी वेब सीरीज हैं, जो आपको इतना ही मजा देंगी। भारत में जब से नेटफ्लिक्स, अमेजॉन प्राइम और हॉटस्टार जैसे सर्विस प्रोवाइडर मार्केट में आए, तब से कई शानदार वेब सीरीज आ चुकी हैं। इनकी चर्चा लोगों और क्रिटिक्स दोनों के बीच में है। हम आपको ऐसी ही 10 बेहतरीन वेब सीरीज के बारे में बता रहे हैं, जिसे पहली फुर्सत में देख लेना चाहिए।
 

1. सेक्रेड गेम्स-  सेक्रेड गेम्स की बात किए बिना भारतीय वेब सीरीज की बात करना अधूरी है। अगर आपने अभी तक इसे नहीं देखा है, तो तुरंत देख लें। नेटफ्लिक्स पर मौजूद इस सीरीज में आपको क्लासिक नवाजुद्दीन सिद्दकी नजर आएंगे। नवाज इसमें एक गैंगस्टर का किरदार निभा रहे हैं। वहीं, सैफ अली खान भी नजर आएंगे। सेक्रेड गेम्स का दूसरा सीजन आ चुका है। इसमें पंकज त्रिपाठी का नॉस्टेलजिया है। इन सबके ऊपर वरुण ग्रोवर का लेखन इसमें चार चांद लगा देता है। कुल मिलकार एकदम जबरदस्त सीरीज है।

2.मिर्जापुर- सेक्रेड गेम्स की तरह इसमें  भी पंकज त्रिपाठी का शानदार काम देखने को मिलता है। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में होने वाले गैंगवार और क्राइम पर आधारित एक उम्दा वेब सीरीज है। अमेजॉन प्राइम की इस सीरीज में एक्शन, थ्रिलर और बहुत सारा एंटरटेनमेंट है।


3.ट्रिपलिंग- यह दो भाइयों और एक बहन की कहानी है। जो एक सफर पर निकल जाते हैं। यह सफर खूब गुदगुदाता है। इससे फेमस हुए अमोल परासर (चितवन) का किरदार जीने का नया तरीका सीखता है। यह टीवीएफ के यूट्यूब चैनल पर मौजूद है। इसका दूसरा सीजन आ चुका है।

4.ये मेरी फैमली- शक्तिमान, चाचा चौधरी और मैगजीन के दौर में बड़े होते हुए एक बच्चे की कहानी है। अगर आप भी 90's किड्स हैं, तो यह सीरीज आपके लिए है। 90 के दशक की फैमली की कहानियों से भरपूर यह सीरीज बचपन की याद दिला देती है। TVF की यह सीरीज यूट्यूब पर फ्री में मिल जाएगी।

5. ऑफिशियल चुक्यागिरी- यह एक इंटर्न की कहानी है, जो मुंबई में अपना भाग्य आजमाने आया है। यूपी से आया यह लड़का कैसे कंपनी में चाय देने से लेकर बॉस का राइट हैंड बन जाता है, यह देखने में मजा आ जाता है। Arre की इस सीरीज का दूसरा पार्ट भी आ चुका है।

6.क्रिमनल जस्टिस- वेब सीरीज में जब-जब पंकज त्रिपाठी उतरते हैं, वे आपको निराश नहीं करते हैं। ऐसी  ही एक Hotstar की वेब सीरीज क्रिमनल जस्टिस में पंकज एक बार फिर धमाल मचाते नजर आते हैं। यह एक सस्पेंस वेब सीरीज है। जिसमें पंकज एक क्रिमिनल का केस लड़ते नजर आ रहे हैं। बाकी फैसला जानने के लिए आपको सीरीज देखनी होगी।

7.परमानेंट रूममेट- TVF ने कई शानदार वेब सीरीज बनाई हैं, लेकिन जिसने सबसे ज्यादा नाम बटोरा, वह है परमानेंट रूममेट। सुमित व्यास और निधि सिंह की जोड़ी यहां से हिट हो गई। यह आजकल के युवाओं की कहानी है, जो प्यार करते हैं लेकिन जिम्मेदारी से भागते हैं। यह रोमांटिक के साथ ही साथ एंटरटेनिंग भी है। इसके भी दो सीजन आ चुके हैं।

8.द कोटा फैक्टरी- यह भी TVF की वेब सीरीज है। इसमें उन बच्चों को कहानी है, जो घर से दूर कोटा में बैठे इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं। वो 17 वाला पहला प्यार और उसके रास्ते में खड़ी पढ़ाई, बस यही कुल जमा कमाई है इस वेब सीरीज की। इसमें जीतेंद्र कुमार (जीतू) का बेहतरीन अभियन देखने को मिलेगा। साथ ही साथ आपको अपने वो दिन याद आ जाएंगे।

9.इनसाइड एज- क्रिकेट पर भारत में कई फिल्में बनी हैं। इसमें लगान, एमएस धोनी- द अनटोल्ड स्टोरी जैसी फ़िल्में दर्शकों को पसंद भी आयीं। ऐसे ही क्रिकेट के राजनीति पर बनी यह वेब सीरीज लोगों को खूब भायी। विवेक ओबेरॉय, ऋचा चड्ढा, सिद्धान्त चतुर्वेदी, तनुज विरवानी और अंगद बेदी  स्टारर ये सीरीज आपको देखनी चाहिए। अब जल्द इसका दूसरा सीज़न रिलीज़ होने वाला है।

10. अपहरण- ALTBalaji की यह वेब सीरीज एक पुलिस वाले की कहानी है, जो बाद में अपहरण करने लगाता है। यह भी मिर्जापुर जैसी ही सीरीज है। अरुणोदय सिंह, माही गिल और निधि सिंह इस वेब सीरीज में जान डाल देती हैं।

Photo Credit- Mid-Day

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप