नई दिल्ली, जेएनएन।Uri: The Surgical Strike: विक्की कौशल और यामी गौतम स्टारर फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक लोगों का खूब प्यार मिलता था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन करते हुए चार राष्ट्रीय पुरस्कार भी अपने नाम किए थे। अब फिल्म की निर्देशक आदित्य धर ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर फिल्म के बारे में कई चौंकाने वाले राजों का खुलासा किया है।

पिंकविला की खबर के मुताबिक, निर्देशक ने फिल्म के मुख्य किरदार के नाम के पीछे की कहानी के बारे में बात करते हुए कहा, फिल्म में विक्की कौशल का नाम विहान सिंह शेरगिल था जोकि ऋतिक रोशन की फिल्म लक्ष्य के किरदार करण शेरगिल से प्रेरित था।

View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

नाम के पीछे की वजह का खुलासा करते हुए आदित्य ने बताया कि, वो फिल्म लक्ष्य को बहुत प्यार करते हैं और इसलिए उन्होंने विक्की के किरदार को वहीं, नाम देकर उस किरदार को श्रद्धांजलि दी है।

View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

उन्होंने आगे कहा, आपने फिल्म में देखा होगा जब वो सर्जिकल स्ट्राइक के लिए जाते है तो सीन शुरू होते वक्त स्क्रीन के नीचे एक वक्त दिखाई देता। उन सभी वक्तों की संख्याएं तीन के गुणांक की होती है। क्योंकि मेरा लकी नंबर 3 है। इसलिए मैंने इनको 3 के रूप में रखा।

View this post on Instagram

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09)

जोश से भर देने वाली फिल्म की कहानी

जोश से भर देने वाली यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी। ये फिल्म भारतीय सैनिक और उनके पराक्रम को दर्शाती है। फिल्म में विक्की कौशल लीड मेजर विहान शेरगिल का किरदार निभाया है। साथ ही मोहित रैना ने कैप्टन करण कश्यप का किरदार निभाया है। विक्की कौशल, मोहित रैना के अलावा फिल्म में परेश रावल, यामी गौतम और कीर्ति कुल्हारी ने भी अहम किरदार निभाया है।

View this post on Instagram

A post shared by Aditya Dhar (@adityadharfilms)

आपको बात दें कि आदित्य धर ने निर्देशन के क्षेत्र में उरी द सर्जिकल स्ट्राइक से डेब्यू किया है, जिसके लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मान किया गया था।

Edited By: Nitin Yadav