Move to Jagran APP

Yoga Day 2024: अवनीत कौर ने योग को लेकर शेयर किया अपना अनुभव, बताया- इससे दूर हुआ तनाव

छोटे पर्दे और बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस अवनीत कौर ने इंडस्ट्री में चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर कदम रखा था और आज उनकी एक अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। अब हाल ही में एक्ट्रेस ने योग को लेकर अपने अनुभव शेयर किए हैं। उन्होंने बताया है कि कैसे कुछ महीनों पहले उन्होंने इसकी शुरुआत की और अब इसकी वजह से वह अच्छा महसूस कर रही हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Fri, 21 Jun 2024 10:20 AM (IST)
'टीकू वेड्स शेरू' एक्ट्रेस अवनीत कौर (Photo Credit: Instagram)

दीपेश पांडेय, मुंबई। योग से शारीरिक स्फूर्ति और फिटनेस के साथ ही मानसिक शांति भी मिलती है। अभिनेत्री अवनीत कौर इसे महसूस करती हैं। आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अवनीत बताती हैं, ‘मैं योग के बारे में जानती तो बहुत पहले से ही हूं, लेकिन योग करना कुछ महीने पहले ही शुरू किया है।

पिछले वर्ष मेरी फिल्म 'लव की अरेंज मैरिज' की शूटिंग समाप्त हुई और मैं मुंबई आ गई। फिर थोड़े ही समय में मेरा दूसरा प्रोजेक्ट शुरू हो गया था। उसी के साथ मुझे अपनी फिल्म टीकू वेड्स शेरू का प्रमोशन भी करना था। तीन-चार चीजें एक साथ आने से मैं बहुत तनाव में आ गई थी।

यह भी पढ़ें: ऑल व्हाइट लुक में परी बनकर छाईं Avneet Kaur, हफ्ते भर बाद एक्ट्रेस ने शेयर किया अपना कान्स लुक

सामान्यतः मैं जल्दी तनाव में नहीं आती, लेकिन उस समय एक बार तो मैंने रोना भी शुरू कर दिया था। तब मम्मी से अपनी परेशानी बताई। उन्होंने योग और ध्यान लगाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यह संपूर्ण स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा रहेगा। उसके बाद मैंने योग करना शुरू किया, मुझे लगा कि तनाव से थोड़ी राहत है। फिर मैं जब नियमित तौर पर योग करने लगी तो मुझे बहुत मानसिक शांति मिली और अब मैं अच्छा महसूस कर रही हूं।’

Photo Credit: Instagram/Avneet Kaur

अवनीत कौर का एक्टिंग करियर

अवनीत कौर के काम की बात करें, तो उन्होंने डांस इंडिया डांस लिटिल मास्टर्स से छोटे पर्दे पर कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने 'डांस के सुपरस्टार्स', 'मेरी मां', 'झलक दिखला जा 5', 'टेढ़े हैं पर तेरे मेरे हैं' और 'सावित्री - एक प्रेम कहानी' समेत कई शो में काम किया। वहीं, फिल्मों की बात करें, तो अवनीत ने 'मर्दानी', 'टीकू वेड्स शेरू' और 'लव की अरेंज मैरिज' समेत कई मूवीज की हैं।

कान्स में आई थीं नजर

इसी साल अवनीत ने कान्स के रेड कारपेट पर भी नजर आई थीं। दरअसल, उनकी फिल्म 'लव इन वियतनाम' का पोस्टर 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल के लॉन्च हुआ था। इस दौरान उन्होंने अपने लुक से लाइमलाइट लूट ली।

यह भी पढ़ें: Luv Ki Arrange Marriage Trailer: अवनीत कौर और सनी सिंह की फिल्म OTT पर इस दिन होगी रिलीज, कब और कहां देखें?