नई दिल्ली, जेएनएन। सलमान ख़ान के रिएलिटी शो बिग बॉस 13 को बड़ा झटका लगा है। तमाम झगड़ों और विवादों के बावजूद शो टीआरपी की रेस में पिछड़ गया है और टॉप 10 शोज़ की लिस्ट से बाहर हो गया है। वहीं द कपिल शर्मा शो ने अपनी जगह बरकरार रखी है। केबीसी 11 भी इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना सका। 

ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल (BARC) ने 47वें हफ़्ते की टीआरपी लिस्ट जारी की है। इस सूची के मुताबिक़, शहरी दर्शकों ने सबसे ज़्यादा प्यार एक बार फिर ज़ीटीवी के शो कुंडली भाग्य को दिया है। दूसरे स्थान पर कलर्स का शो छोटी सरदारनी है। तीसरे स्थान पर स्टार प्लस का शो यह रिश्ता क्या कहलाता है। चौथे स्थान पर यह जादू है जिन्न का और पांचवें स्थान पर ज़ीटीवी का ही शो कुमकुम भाग्य रहा। 

सोनी टीवी के शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने छठे स्थान पर कब्ज़ा किया है। द कपिल शर्मा शो सातवें स्थान पर है। पिछले हफ़्ते भी द कपिल शर्मा शो टॉप 10 में शामिल था। सोनी टीवी का शो इंडियन आइडल 11 आठवें स्थान पर आ गया है। स्टार प्लस के शो कहां हम कहां तुम ने नौवें स्थान पर शानदार एंट्री मारी है। यह रिश्ता क्या कहलाता है शो का स्पिन ऑफ़ यह रिश्ते हैं प्यार के 10वें स्थान पर बने रहने में कामयाब रहा। 

ग़ौरतलब है कि अमिताभ बच्चन का चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति यानि केबीसी 11 इस बार टॉप 10 की लिस्ट में जगह नहीं बना सका। 46वें हफ़्ते में शो ने टॉप 10 में जगह बनाने में कामयाबी हासिल की थी। जल्द ही शो ऑफ एयर होने वाला है। 

अगर ग्रामीण इलाक़ों के टॉप 5 शोज़ देखें तो दंगल चैनल के शोज़ ने पांचों स्थानों पर कब्ज़ा किया हुआ है। पहले स्थान पर बंदिनी, दूसरे पर द्वारकाधीश भगवान श्रीकृष्ण, तीसरे पर महिमा शनिदेव की, चौथे पर रहना है तेरी पलकों की छांव में और पांचवें पर बाबा ऐसो वर ढूंढो है। 

Posted By: Manoj Vashisth

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस