Move to Jagran APP

TV Shows In 2021: नए साल में टीवी शो में आएंगे ट्विस्ट्स और बदलाव का रहेगा बोलबाला

2021 का स्वागत टीवी इंडस्ट्री ने भी जोर-शोर से किया है। नए साल में नए शो के साथ पहले से चल रहे शो में नए ट्विस्ट्स आएंगे। वहीं कुछ पुराने प्रसिद्ध शो को नए अंदाज में बनाया जाएगा। कंटेंट से लेकर रियलिटी शो का स्वरूप और रूपरेखा बदली सी होगी।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 06:31 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 04:10 PM (IST)
TV Shows In 2021: नए साल में टीवी शो में आएंगे ट्विस्ट्स और बदलाव का रहेगा बोलबाला
TV Shows Happu Ki Ultan Paltan, Rudrakaal and pandya store

प्रियंका सिंह/दीपेश पांडेय, मुंबई। 2021 का स्वागत टीवी इंडस्ट्री ने भी जोर-शोर से किया है। नए साल में नए शो के साथ पहले से चल रहे शो में नए ट्विस्ट्स आएंगे। वहीं कुछ पुराने प्रसिद्ध शो को नए अंदाज में बनाया जाएगा। कंटेंट से लेकर रियलिटी शो का स्वरूप और उनकी रूपरेखा बदली सी होगी। लंबे चलने वाले शोज को डिजिटल की तर्ज पर सीमित एपिसोड में बनाया जाएगा।

loksabha election banner

स्टार प्लस चैनल बड़े शो लाने की तैयारी में है, जिनमें क्राइम इंवेस्टिगेशन क्राइम ड्रामा रुद्रकाल, पंड्या स्टोर, नच बलिए, मास्टर शेफ, डांस प्लस, टेड टॉक्स इंडिया के नए-नए सीजन और कुछ और फिक्शन शो आएंगे। शो रुद्रकाल में अभिनेता भानु उदय गोस्वामी ईमानदार डीसीपी के किरदार में होंगे। दिपानिता शर्मा उनकी पत्नी के किरदार में होंगी। इसके अलावा स्वानंद किरकिरे, रजित कपूर समेत कई कलाकार होंगे। जनवरी के मध्य में शो ऑनएयर होगा। पंड्या स्टोर पारिवारिक ड्रामा होगा, जिसमें किंशुक महाजन, शाइनी दोशी मुख्य किरदार में होंगे। बालिका वधु के मेकर्स इस शो को लेकर आ रहे हैं। शो जनवरी के आखिर में आएगा। सोनी चैनल पर कॉमेडी शो सरगम की साढ़े साती आएगा, जिसमें अंजली तत्ररी, दर्शन जरीवाला मुख्य किरदार में होंगे। दंगल टीवी पर निक्की और जादुई बबल शो आएगा।

क्राइम शो का होगा बोलबाला

डिजिटल पर कंटेंट देखने की आदत टीवी पर बड़ा बदलाव ला सकती है। यह कहना है शो रुद्रकाल के निर्माता नितिन वैद्य का। नितिन कहते हैं कि डिजिटल पर पिछले नौ महीने में जो कंटेंट लोगों ने देखा है, वह रेग्युलर शो से बहुत अलग था। हम जो शो लेकर आ रहे हैं, वह डेली फॉर्मेट से अलग होगा। पहले वीकली शो आते थे, फिर डेली शो आए। फिर सोमवार से शुक्रवार का जमाना आया। अब सीमित एपिसोड वाले शो आएंगे। रुद्रकाल क्राइम शो है। इसकी मुंबई के कई लोकेशंस पर शूटिंग हुई है। शो को अच्छी प्रतिक्रिया मिली तो दूसरा सीजन भी आएगा। दंगल टीवी क्राइम अलर्ट शो लेकर आएगा। वहीं एंड टीवी भी जनवरी के मध्य तक क्राइम शो लेकर आएगा, जिसका नाम फिलहाल तय नहीं है।

सशक्त महिलाओं पर जोर

सिनेमा में महिला किरदारों की बदलती भूमिका को देखते हुए इस साल टीवी धारावाहिकों में सशक्त महिलाओं की कहानियों पर जोर रहने वाला है। जी टीवी के आगामी धारावाहिक तेरी मेरी इक जिंदड़ी में जहां माही (अमनदीप सिद्धू) पति को सम्मान दिलाने के लिए दुनिया से लड़ेंगी, वहीं सोनी चैनल पर आगामी धारावाहिक पुण्यश्लोक अहिल्याबाई में सत्रहवीं सदी के छठवें से लेकर नौवें दशक तक मराठा साम्राज्य चलाने वाली अहिल्याबाई होलकर की प्रेरक कहानी दिखाई जाएगी। सोनी के एक अन्य धारावाहिक क्यों उत्थे दिल छोड़ आया में साल 1947 के दौर में स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद विविध परिस्थितियों से लड़ती तीन सशक्त लड़कियों की कहानी दिखाई जाएगी। इसके अलावा स्टार भारत पर शो तेरी लाडली मैं आएगा। इसमें बिट्टी नाम की मूक बच्ची अपनी मौजूदगी का एहसास कराने के लिए हर चुनौतियों का मुकाबला करती दिखेगी साथ ही इस सोच पर भी प्रहार करेगी, जिसमें यह माना जाता है कि लड़का परिवार को संपूर्ण करता है। पांच जनवरी से यह शो ऑनएयर होगा। दंगल टीवी पर शो रंजू की बेटियां की कहानी समाज की बनाई रुढ़िवादी सोच को तोड़ेगी। अकेली रंजू अपनी बेटियों को पढ़ा-लिखाकर सक्षम बनाती हैं। जनवरी में ही शो ऑनएयर होगा।

पहले से चल रहे शो में आएंगे नए ट्विस्ट

एंड टीवी के शो हप्पू की उलटन पलटन और भाबीजी घर पर हैं की निर्माता बिनायफर कोहली का कहना है कि यह साल मुश्किल जरूर था, लेकिन चैनल के सहयोग और टीम की काबिलियत की वजह से इस वक्त से हम लड़ रहे हैं। हमारे शो भाबीजी घर पर हैं में सौम्या टंडन की जगह नई भाभी आएंगी। कुछ अभिनेत्रियां शॉर्टलिस्ट की गई हैं। अब एक कैंपेन के जरिए जनता नई भाभी चुनेगी। हप्पू की उलटन पटलन में भी हप्पू कई कारनामे करने वाले हैं। हम सभी परिस्थितियों से तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं और करेंगे। वहीं शो संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं में अभिनेता दानिश अख्तर की इंट्री होगी। वह हनुमानजी का किरदार निभाएंगे।

पुराने शो का नया स्वरूप

इस साल कुछ पुराने धारावाहिकों को नए स्वरूप में बनाया जा सकता है। इसकी शुरुआत सोनी सब चैनल पर आगामी धारावाहिक वागले की दुनिया: नई पीढ़ी, नए किस्से से हो रही है। इस धारावाहिक को पिछली सदी के आठवें दशक में प्रसारित किए जाने वाले धारावाहिक वागले की दुनिया की अगली पीढ़ी के नजरिए से दिखाया जाएगा। इसके अलावा कुछ अन्य पुराने धारावाहिकों के भी नए स्वरूप देखने को मिल सकते हैं।

प्रयोगों से भरे रियलिटी शो

पिछले साल जहां कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी सरकारी दिशानिर्देशों के कारण विभिन्न रियलिटी शो में लाइव ऑडियंस की गैर मौजूदगी और वीडियो कांफ्रेंसिंग जैसे प्रयोग किए गए। इस साल भी अनोखे प्रयोग दिखने के आसार हैं। इसकी शुरुआत जी टीवी पर जल्द ही प्रसारित होने जा रहे इंडियन प्रो म्यूजिक लीग से होगी। इस शो में देश के छह अलग-अलग शहरों की टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। कलर्स के शो डांस दीवाने के नए सीजन में माधुरी दीक्षित जज के लिए कंफर्म हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.