मुंबई। टीवी शो ' वीरा - एक वीर की अरदास ' से लोकप्रिय हुई दिगांगना सूर्यवंशी काफ़ी समय लाइमलाइट से दूर हैं। दरअसल उन्होंने छोटे परदे को अलविदा कह दिया है क्योंकि वो फिल्मों में काम करना चाहती हैं।

दिगांगना ने वीरा के बाद साल 2015 में बिग बॉस में भाग लिया था। सात साल की उम्र से काम कर रहीं दिगांगना ने टीवी से ब्रेक ले लिया क्योंकि वो मैच्योर रोल करना चाहती थीं। वो अपनी कायापलट करना चाहती थीं और सलमान खान की सलाह पर अपने बाल भी छोटे करवा लिए। दिगांगना ने काफी समय से कोई टीवी प्रोजेक्ट पर काम न करने के पीछे कारण बताया कि वो फिल्मों में भाग्य आजमाना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि वो टीवी शोज़ में लगाव नहीं रखतीं। वो जब चाहे कोई शो साइन कर सकती हैं लेकिन फिल्मों में पूरा ध्यान देने के लिए वो टीवी के कमिटमेंट को अधूरा नहीं छोड़ सकतीं। साथ में दिक्क्त ये भी है कि जब आप टीवी पर ज़्यादा दिखते हो तो फिल्मों से आपको ऑफर नहीं आते।

दिगांगना के मुताबिक उनके पास फिल्मों का कोई कनेक्शन नहीं था इसलिए काफी मेहनत करनी पड़ी। दिगांगना ने तीन फिल्में साइन की हैं जिसमें से दो गोविंदा के साथ हैं। वो अगले महीने रिलीज़ हो रही फिल्म फ्राई डे से फिल्मों में कदम रखेंगी जिसमें गोविंदा और वरुण शर्मा हैं। इसके बाद वो फिल्म जलेबी में भी दिखेंगी।

दिगांगना मानती हैं कि उन्हें सलमान खान के रूप में मेंटोर मिला। लेकिन सलमान की तरफ से उन्हें फिल्मों में काम करने का कोई ऑफर नहीं मिला। दिगांगना कहती हैं कि वो सलमान सर के साथ काम करना चाहती हैं। लेकिन उनकी तरफ से मुझे फिल्मों में लॉन्च करने की बात कुछ ज़्यादा ही बड़ी ख्वाहिश हो जाती है। वो कहती हैं कि अगर उनका किसी के साथ अच्छा रिश्ता है तो वो कभी उससे फेवर की उम्मीद नहीं करती हैं। भगवान् ने चाहा तो एक दिन उनका ये सपना भी पूरा हो जाएगा।

साल 2002 में टीवी शो क्या हादसा क्या हकीकत में बाल कलाकार के रूप में अपना करियर शुरू करने वाली दिगांगना ने क़ुबूल है और बालिका वधु में भी काम किया लेकिन असली पहचान उन्हें वीरा से मिली। लेकिन बिग बॉस 9 के बाद से वो टीवी से गायब हो गईं।

यह भी पढ़ें: TV TRP: सलमान का शो बे-दम, तारक मेहता गिरा और नागिन तो...

Posted By: Manoj Khadilkar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप