नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई पुलिस ने एक दिलचस्प आपराधिक मामले में एक टीवी एक्टर को गिरफ़्तार किया है। टीवी एक्टर पुलिस अफ़सर बनकर बुजुर्ग लोगों को अपना शिकार बनाता था। उन्हें डराकर नगदी और ज्वैलरी लूटता था। पुलिस ने शख्स को मुंबई के अंधेरी इलाक़े से गिरफ़्तार कर लिया।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, 40 साल के टीवी एक्टर ने सावधान इंडिया, चित्तौड़ की रानी राजकुमार पद्मिनी का जौहर, छत्रपति राजा शिवाजी जैसे धारावाहिकों में छोटी-छोटी भूमिकाएं निभायी हैं। वहीं, गुलमकई और बहनचोर फ़िल्मों में काम कर चुका है। फ़िरोज़ अलग-अलग शहरों में वारदातों को अंज़ाम देता था। देहरादून, चंडीगढ़ और दूसरे उत्तर भारतीय शहरों में हवाई जहाज से वारदातों को अंजाम देने जाता था और काम निपटाकर वापस मुंबई आ जाता था।

मुंबई पुलिस के अधिकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की यूनिट-8 को देहरादून पुलिस से जानकारी मिली, जिसमें आरोपी के ख़िलाफ़ एक बुजुर्ग महिला के 5 लाख रुपये के सोने के ज़ेवर चुराने की शिकायत दर्ज़ करवाई गयी थी। देहरादून के पटेल नगर पुलिस स्टेशन में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज़ किया गया था।  

पुलिस ने उसकी तलाश देहरादून की 65 साल की एक बुजुर्ग महिला की शिकायत पर शुरू की थी, जिन्होंने 5 लाख रुपये की ज्वैलरी खो जाने की पुलिस शिकायत दर्ज़ करवायी थी। देहरादून पुलिस ने सर्विलांस के ज़रिए जाफ़री को मुंबई के ओशिवरा इलाक़े में ढूंढ निकाला। पूछताछ के दौरान आरोपी ने शुरुआत में सभी आरोपों से इनकार कर दिया और पुलिस से कहा कि वो टीवी इंडस्ट्री में काम करता है और उसकी समाज में इज़्ज़त है।  हालांकि, बाद में उसने ठगी के मामले स्वीकार कर लिये, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ़्तार कर लिया। 

आरम्भिक जांच में सामने आया कि टीवी एक्टर ने नागपुर में तीन और उत्तराखंड में दो वारदातों को अंजाम दिया है। मुंबई पुलिस ने आरोपी को ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून पुलिस को सौंप दिया। मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी टीवी एक्टर का नाम फ़िरोज़ जाफ़री उर्फ सलमान बताया जाता है, जो मुंबई के अंधेरी इलाक़े में रहता है। 

Edited By: Manoj Vashisth