Move to Jagran APP

'दस का दम' निकलते देख हुए ये बड़े बदलाव , सलमान का शो नहीं आया टॉप 10 में

सीरियल 'ये प्यार नहीं तो क्या' का समय बदल कर 9. 30 कर दिया है। राम कपूर का शो 'ज़िन्दगी के क्रॉसरोडस' भी एक घंटे टेलीकास्ट किया जाएगा ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 05:55 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jun 2018 10:07 PM (IST)
'दस का दम' निकलते देख हुए ये बड़े बदलाव , सलमान का शो नहीं आया टॉप 10 में
'दस का दम' निकलते देख हुए ये बड़े बदलाव , सलमान का शो नहीं आया टॉप 10 में

मुंबई। सलमान खान का टीवी शो 'दस का दम ' का तीसरा सीज़न इसी महीने के चार तारीख़ को शुरू हुआ था लेकिन शो ने इस बार कोई बड़ा धमाका नहीं किया। शो के प्रति दर्शकों में कम दिलचस्पी देखते हुए चैनल की तरफ़ से बड़े बदलाव किये गए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक दस का दम शो की अवधि को कम कर दिया गया है। यह शो पहले सोमवार और मंगलवार को रात साढ़े आठ से दस बजे तक डेढ़ घंटे तक चलता था लेकिन अब इसकी समय सीमा घटा कर घंटा कर दी गई है। शो अब 8. 30 बजे से 9.30 बजे तक आएगा। टीआरपी का कम होना इसका सबसे बड़ा कारण बताया जा रहा है। सलमान खान की फैन फॉलोइंग को देखते हुए इस शो से बड़ी उम्मीद की जा रही थी लेकिन पहले हफ्ते में शो टॉप 20 में नहीं आया और दूसरे हफ्ते में पहले बीस में जगह बनी। शो को 1. 2 की रेटिंग के साथ 20वे स्थान पर जगह मिली। चैनल ने दस का दम के समय में बदलाव करने के साथ कुछ और शोज़ की टाइमिंग में बदल दी है। सीरियल 'ये प्यार नहीं तो क्या' का समय बदल कर 9. 30 कर दिया है। राम कपूर का शो 'ज़िन्दगी के क्रॉसरोडस' भी एक घंटे टेलीकास्ट किया जाएगा और क्राइम पेट्रोल 11. 30 बजे की बजाय 11 बजे से आएगा।

दस का दम का तीसरा सीज़न अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति की तरह आम लोगों के साथ इंटरेक्टिव रखा गया है इसमें बीच बीच में सेलेब्स को भी बुलाया जाता है । पिछले दिनों रेस 3 की टीम शो में प्रमोशन के लिए आई थी जबकि इस सोमवार को सिंगर नेहा कक्कड़ और मशहूर गुलाटी फेम सुनील ग्रोवर शो का हिस्सा होंगे। अमरीकी टीवी शो ' पॉवर 10 ' के तर्ज़ पर बने इस शो का पहले सीज़न साल 2008 में आया था और एक साल बाद दूसरा सीज़न भी।

सलमान ने शो की लांचिंग के दौरान कहा कि यह शो उनके जीवन का सबसे इमोशनल शो है और वह इससे खुद को हमेशा कनेक्ट रखेंगे। इसकी वजह यह है कि जब 9 साल पहले उन्हें इस शो का आॅफर आया था, तब वह इस बात को लेकर कंफ्यूज थे कि उन्हें टीवी पर काम करना चाहिए कि नहीं। वजह यह भी थी कि उस वक्त उन्हें लेकर काफी नेगेटिविटी थी। उन्होंने इस बारे में सलीम खान ने बात की।सलीम खान ने उन्हें सलाह दी कि टीवी करना चाहिए, टीवी के अॉडियंस अधिक याद रखते और फिर उनकी सलाह पर ही सलमान ने इसे हां कह दिया।

यह भी पढ़ें: कपिल रह गये पीछे, सुनील ग्रोवर की छोटे परदे पर वापसी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.