मुंबई। सलमान खान का फेमस टीवी गेम शो ‘दस का दम’ का नया सीज़न आज यानि चार जून से शुरू हो रहा है। सलमान इस शो को लेकर बेहद उत्साहित हैं और ट्विटर पर लोगों को शो देखने का आग्रह भी कर डाला है l 

ये शो हफ़्ते में पांच दिन दिखाया जाएगा और रोज़ रात को साढ़े आठ बजे इसका प्रसारण होगा। हाल ही में इस शो को मीडिया के सामने विधिवत लॉन्च किया गया था जहां सलमान ने कई सारे जवाब दिए l सोमवार को सलमान ने ट्विट कर भी इस शो को लेकर अपने उत्साह को दिखाया।  

हाल ही में सलमान ने इस शो के कुछ प्रोमो जारी किये। एक प्रोमो में वो अपने अंदाज़ में पूछ रहे हैं कि कितने प्रतिशत भारतीय लड़के, लड़कियां पटाने के लिए अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। प्रोमो में सुप्रिया नाम की लड़की सलमान के इस जवाब को देने के लिए खड़ी है और उसने जवाब दिया 80 प्रतिशत। सही जवाब था। इसलिए सलमान खान की तरफ़ से ईनाम का चेक और एक फ्री किस भी मिलती है। ये प्रोमो है इसलिए सलमान अपनी तरफ़ से ये वादा नहीं कर सकते कि हर बार ऐसा ही होगा। ख़बर है कि सलमान खान ने एक प्रमोशनल म्यूज़िक वीडियो शूट किया है। दस का दम के तीसरे सीजन के लिए शूट किये गए इस वीडियो में मीका सिंह का गाना होगा, जिन्होंने सलमान के लिए ‘ढिंक चिका ...’ सहित कई हिट गाने गाये हैं। ये एक पेपी नंबर होगा और हिट सॉंग का नया वर्ज़न भी। बताते हैं कि ऐसा इसलिए क्योंकि फिल्म रेस 3, 15 जून को रिलीज़ हो रही है और चैनल भी चाहता है कि उससे पहले शो शुरू हो ताकि कुछ सेलेब्स, सलमान के साथ जुड़ जाएं। इससे फिल्म का भी प्रमोशन होगा। बताया जाता है कि दस का दम का तीसरा सीज़न अमिताभ बच्चन के कौन बनेगा करोड़पति की तरह आम लोगों के साथ इंटरेक्टिव भी होगा। लोगों को शो में शामिल कराने के लिए एक ऐप के जरिये सवाल भी पूछे जाएंगे। असली खेल में सलमान का ट्रेड मार्क डायलॉग - " कितने प्रतिशत भारतीय .." जरूर होगा। अमरीकी टीवी शो ' पॉवर 10 ' के तर्ज़ पर बने इस शो का पहले सीज़न साल 2008 में आया था और एक साल बाद दूसरा सीज़न भी।

सलमान ने शो की लांचिंग के दौरान कहा कि यह शो उनके जीवन का सबसे इमोशनल शो है और वह इससे खुद को हमेशा कनेक्ट रखेंगे। इसकी वजह यह है कि जब 9 साल पहले उन्हें इस शो का आॅफर आया था, तब वह इस बात को लेकर कंफ्यूज थे कि उन्हें टीवी पर काम करना चाहिए कि नहीं। वजह यह भी थी कि उस वक्त उन्हें लेकर काफी नेगेटिविटी थी। तो ऐसे में दर्शक उन्हें स्वीकारेंगे कि नहीं। उन्होंने इस बारे में सलीम खान ने बात की।सलीम खान ने उन्हें सलाह दी कि टीवी करना चाहिए, टीवी के अॉडियंस अधिक याद रखते और फिर उनकी सलाह पर ही सलमान ने इसे हां कह दिया।

यह भी पढ़ें: कार दुर्घटना में बाल बाल बचीं करण जौहर की ये स्टूडेंट

By Manoj Khadilkar