Move to Jagran APP

केबीसी 12 में सही जवाब देकर प्रशांत गाड़े और एंबुलेंस दादा ने जीते 25 लाख रुपये, सोनू सूद बने ख़ास मेहमान

कौन बनेगा करोड़पति 12 के पिछले एपिसोड में सोनू सूद इंजीनियर प्रशांत गाड़े और एंबुलेंस दादा करीमुल को अतिथि के रुप में गेम खेलने के लिए बुलाया गया था। ये एक कर्मवीर स्पेशल एपिसोड था और दोनों ने शानदार खेलते हुए एपिसोड समाप्ति से पहले 25 लाख रुपए जीत लिए।

By Nitin YadavEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 12:17 PM (IST)
केबीसी 12 में सही जवाब देकर प्रशांत गाड़े और एंबुलेंस दादा ने जीते 25 लाख रुपये, सोनू सूद बने ख़ास मेहमान
Padmashree ambulance dada, Sonu Sood and Prashant Gade in KBC karamveer special episode

नई दिल्ली, जेएनएन। कौन बनेगा करोड़पति 12 के पिछले एपिसोड में सोनू सूद, इंजीनियर प्रशांत गाड़े और एंबुलेंस दादा करीमुल को अतिथि के रुप में गेम खेलने के लिए बुलाया गया था। ये एक कर्मवीर स्पेशल एपिसोड था। आपको बता दें कि कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में उन लोगों को बुलाया जाता है, जो जरूरतमंदों की मदद और समाज सेवा करते हैं।

prime article banner

बिग बी ने शुक्रवार को प्रसारित हुए एपिसोड में इंजीनियर प्रशांत गाड़े और बाइक-एंबुलेंस दादा करीमुल हक का स्वागत किया और दोनों ने शानदार खेल खेलते हुए एपिसोड की समाप्ति से पहले 25 लाख रुपए जीत लिए। इस राशि को दोनों प्रतियोगियों में आधा-आधा बांट दिया गया, दोनों प्रतियोगियों के साथ एपिसोड में अभिनेता सोनू सूद विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहे। 25 लाख रुपए के सवाल का जवाब देने के बाद शो का वक्त खत्म हो गया और हूटर बज गया, जिसके बाद बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने महानायक अमिताभ बच्चन को अपनी किताब, ‘आई एम नो मसीहा’ भेंट की।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood)

कौन हैं दादा एंबुलेंस

आपको बता दें, कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर कर्मवीर स्पेशल एपिसोड में पहुंचे करीमुल हक पश्चिम बंगाल के एक छोटे से गांव में रहते हैं। उस जगह से अस्पताल लगभग 50 किलोमीटर दूर है। बीमारी में इलाज ना मिल पाने के कारण करीमुल की मां का निधन हो गया था, जिसके बाद उन्होंने अपनी बाइक को एंबुलेंस के रूप में बदल दिया, जिससे वो अब तक लगभग 5500 लोगों को अस्पताल पहुंचा चुके हैं। उन्हें समाज सेवा के लिए भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है।

कौन हैं प्रशांत गाड़े

प्रशांत गाड़े एक इंजीनियर हैं, जो विकलांग और दुर्घटना में हाथ खो देने वाले लोगों के लिए कृत्रिम हाथ उपलब्ध कराते हैं।

शो में पूछा गया 25 लाख का यह सवाल

1994 में कंप्यूटर विज्ञान का सर्वोच्च सम्मान एएम ट्यूरिंग अवॉर्ड से किस भारतीय मूल के कंप्यूटर वैज्ञानिक को सम्मानित किया गया था?

A. राज रेड्डी B .नरेंद्र कर्मकार C. अनिल कुमार D. इंद्रजीत मणि सही

जवाब- A (राज रेड्डी)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.