मुंबई। नोबल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी जल्द ही टीवी के क्राइम शो 'क्राइम पेट्रोल सतर्क' में नज़र आएंगे। सत्यार्थी को बाल मजदूर और बच्चियों की तस्करी से जुड़ी एक खास सीरिज में दिखाया जाएगा।

शिल्पा की तबीयत बिगड़ी, नहीं जा सकीं दुबई!

बच्चों की शिक्षा और अधिकारों के लिए लड़ने वाले 61 साल के सत्यार्थी और पाकिस्तान की मलाला युसुफजई को उनके योगदान और इस दिशा में संघर्ष करने के लिए 2014 में नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

सोना चैनल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है, 'बचपन बचाओ आंदोलन के संस्थापक कैलाश सत्यार्थी क्राइम पेट्रोल में एक गेस्ट अपीयरेंस में नज़र आएंगे। शो के साथ उनका जुड़ाव सिर्फ इतना है कि वो बच्चों की तस्करी के मुद्दे पर अपनी राय देंगे।'

इस सीरिज को गणतंत्र दिवस के मौके पर 23, 24 और 25 जनवरी को प्रसारित किया जाएगा, जिसमें 2012 के दिल्ली गैंगरेप सहित भारत में हुए सबसे ज्यादा निर्मम अपराधों को दिखाया जाएगा।

इस एक्ट्रेस को रोज फोन करके परेशान करता है कोई!

सत्यार्थी ने कहा, 'मैंने भारत में बच्चों के शोषण और तस्करी जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ हमेशा आवाज उठाई है और क्राइम पेट्रोल इसका प्रचार करने के लिए बेहतरीन मंच है। देश के नागरिकों के लिए जरूरी है कि वो अपने आसपास हो रहे अपराधों को कम करने में योगदान दें। मुझे उम्मीद है कि क्राइम पेट्रोल के जरिए हम लोगों को अपराध के खिलाफ लड़ने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।'

आपको बता दें कि समाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी पिछले 30 सालों से बच्चों के अधिकारों पर काम कर रहे हैं। उन्होंने बचपन बचाओं आंदोलन के तहत हजारों बच्चों की जिंदगियां बचाई है।

सोनाली बेंद्रे ने शो का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने से किया इंकार

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021