Move to Jagran APP

Nayi Soch On DD Kisan: 'नई सोच' में दामिनी का किरदार निभा रही हैं सीआईडी फेम ऋषिका सिंह

Nayi Soch On DD Kisan मूल रूप से बिहार की रहने वाली ऋषिका लंबे समय से मुंबई में रह रही हैं और वो इससे पहले ‘कलेक्टर बहू’ ‘सीआईडी’ जैसे कई शो में नजर आ चुकी हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 04:57 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 08:00 PM (IST)
Nayi Soch On DD Kisan: 'नई सोच' में दामिनी का किरदार निभा रही हैं सीआईडी फेम ऋषिका सिंह
Nayi Soch On DD Kisan: 'नई सोच' में दामिनी का किरदार निभा रही हैं सीआईडी फेम ऋषिका सिंह

नई दिल्ली, जेएनएन। 10 अगस्त (सोमवार) से दूरदर्शन के डीडी किसान चैनल पर एक नया कार्यक्रम 'नई सोच' का आगाज़ हो रहा है। यह कार्यक्रम सोमवार से शुक्रवार रोज़ रात को 9:30 बजे प्रसारित किया जायेगा। शो में टीवी और फ़िल्म एक्ट्रेस ऋषिका सिंह लीड रोल में हैं। ऋषिका दामिनी का किरदार निभा रही हैं।

loksabha election banner

कोरोना संकट के बाद बदले माहौल में शूटिंग कर रहीं ऋषिका शो ‘नई सोच’ को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के जरिए सरकार की योजनाओं को ड्रैमेटिक तरीके से दर्शकों तक पहुंचाने की कोशिश है। शो में वो एक चाय बेचने वाले की बेटी बनी हैं जो पढ़-लिख कर गांव और किसानों की मदद कर रही है और आगे चलकर शो में वो सरपंच भी बनती हैं, ताकि वो अपने गांव का विकास कर सके।

अपने किरदार की तैयारी के बारे में बात करते हुए ऋषिका ने बताया कि शुरू के दस दिन उन्हें थोड़ी मुश्किल आई, क्योंकि स्क्रिप्ट की भाषा कुछ ऐसी थी कि उसका उच्चारण आम बोल-चाल की तरह नहीं था, लेकिन बाद में वो इसमें ऐसे रमीं कि सब कुछ आसान होता गया।  

ऋषिका ने आगे बताया कि इस शो के जरिए उन्होंने गांवों और किसानों की ज़िंदगी को बहुत ही करीब से समझा है। शूट ख़त्म होने के बाद ऋषिका कुछ दिन गांव में किसानों के साथ रहकर उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक करने की मुहिम से जुड़ना चाहती हैं।

मूल रूप से बिहार की रहने वाली ऋषिका लंबे समय से मुंबई में रह रही हैं और वो इससे पहले ‘कलेक्टर बहू’, ‘सीआईडी’ जैसे कई शो में नजर आ चुकी हैं। मेहनत और लगन से उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। कई टीवी विज्ञापनों में भी काम कर चुकी ऋषिका का अगला पड़ाव बड़ा पर्दा है और वो इस राह में तेजी से आगे बढ़ रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.