Move to Jagran APP

Mahima Shanidev Ki: भगवान शनि देव की भूमिका निभाने वाले दयाशंकर पांडे से दर्शक करते हैं ऐसी मांग

Mahima Shanidev Ki अभिनेता दयाशंकर पांडे स्वीकार करते हैं कि भगवान शनि की भूमिका निभाने से उन्हें एक लोकप्रिय नाम बनाने में मदद मिली।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:14 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:24 PM (IST)
Mahima Shanidev Ki: भगवान शनि देव की भूमिका निभाने वाले दयाशंकर पांडे से दर्शक करते हैं ऐसी मांग
Mahima Shanidev Ki: भगवान शनि देव की भूमिका निभाने वाले दयाशंकर पांडे से दर्शक करते हैं ऐसी मांग

नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे पर पौराणिक धारावाहिकों की एक ख़ास फैन फॉलोइंग होती है। ये धारावाहिक कई लोगों की ज़िंदगी का हिस्सा बन जाते हैं और इनमें काम करने वाले कलाकार उनके लिए पूज्यनीय हो जाते हैं। इन कलाकारों में दर्शक रियल लाइफ़ में भी उन्हीं किरदारों का अक्स देखते हैं। कुछ ऐसी ही कहानी है पौराणिक धारावाहिक महिमा शनिदेव की में शीर्षक किरदार निभाने वाले अभिनेता दयाशंकर पांडे की, जिन्हें लोग रियल लाइफ़ में अपनी समस्याओं के समाधान के एप्रोच करते हैं। 

loksabha election banner

अपने किरदार के बारे में बात करते हुए दयाशंकर पांडे कहते हैं,''मुझे ऐसी घटनाएं याद हैं, जब लोग मुझे वास्तविकता में भगवान शनि के रूप में मानते थे और मुझसे उनकी समस्याओं को हल करने में मदद करने के लिए कहते थे। अक्सर लोग आते और मुझे कहते, आप मेरे सर से मेरा शनि हटा दो''

दंगल चैनल पर प्रसारित हो रहे शो महिमा शनिदेव की का उद्देश्य भगवान शनि के बारे में ग़लतफहमियों को तोड़ना है। दयाशंकर पांडे स्वीकार करते हैं कि भगवान शनि की भूमिका निभाने से उन्हें एक लोकप्रिय नाम बनाने में मदद मिली। उन्होंने बताया, ''मैंने चार सालों से अधिक समय तक शनि की भूमिका निभाई, और हां, इसने मेरे दृष्टिकोण को बहुत प्रभावित किया। मेरा दृढ़ विश्वास है कि आप जो कर्म करेंगे, वह आपके पास आएगा।''

महिमा शनिदेव की शो चैनल पर दोबार प्रसारित किया जा रहा है। ख़ास बात यह कि जितनी लोकप्रियता कलाकारों को अब मिल रही है, पहले नहीं मिली। दयाशंकर कहते हैं- '' मुझे पहले उतना प्रचार नहीं मिला, जितना अब मुझे दंगल पर शो के फिर से चलने के कारण मिल रहा है। भगवान शनि के किरदार को निभाने के लिए मैंने जो मेहनत की, वह आखिरकार रंग ला रही है।” 'महिमा शनिदेव की' दंगल टीवी पर सुबह 8:30 बजे और रात 8:15 बजे प्रसारित होता है। 

बता दें कि यह शो टीआरपी लिस्ट में भी अपनी जगह बनाता रहा है। 20 जून से 26 जून के हफ़्ते की लिस्ट देखें तो ग्रामीण इलाके के दर्शकों ने शो को पहले स्थान पर पहुंचा दिया है। दूसरे स्थान पर दंगल का ही शो रामायण, तीसरे पर रक्त संबंध और पांचवें स्थान पर ज्योति शो है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.