नई दिल्ली, जेएनएन। Kaun Banega Crorepati 2020: महानायक अमिताभ बच्चन का फेमस शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के 12वें सीजन को लेकर दर्शकों में एक बार फिर से क्रेज देखने को मिल रहा है। कबीसी के 12वें  सीजन के ​रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। अबतक इसके 9 सवाल पूछे जा चुके हैं। वहीं आज इसका 10वां सवाल भी सामने आ चुका है। अगर आप भी बिग बी के सामने केबीसी के हॉट सीट पर खुद को बैठा देखना चाहते हैं तो फटाफट उनके द्वारा पूछे गए 10वें सवाल का जवाद दीजिए। इस बार का सवाल भारत के संविधान से जुड़ा है। 

अमिताभ बच्चन केबीसी में भाग लेने के लिए दर्शकों से लगातार सवाल पूछे जा रहे हैं। इन सवालों का जवाब आपको 24 घंटे के अंदर देना होता है। केबीसी का 10वां सवाल पूछने से पहले बिग बी सपनों की बात करते नजर आ रहे हैं। वह कहते हैं कि अगर आप सपने देखते हैं तो ये सवाल आपके लिए है। इसके बाद वह सवाल पूछते हैं।

ये रहा सवाल-

भारत के संविधान की प्रस्तावना इनमें से किन शब्दों से शुरू होती है?

A. न्याय, स्वतंत्रता, समानता

B. सत्यमेव जयते

C. हम, भारत के लोग

D. छब्बीस नवंबर, 1949

इस सवाल का सही जवाब आपको आज रात यानी 19 मई रात 9 बजे तक देना है। अगर आपको इस सवाल का सही जवाब पता है तो आप एसएमएस या सोनी लिव ऐप के जरिए इसका जवाब दे सकते हैं। एसएमएस के जरिए जवाब देने के लिए KBC{space} आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेज दें और अगर आप सोनी लिव ऐप से जवाब देना चाहते हैं तो पहले ऐप डाउनलोड कर लॉगिन करें इसके बाद अपना नाम, उम्र और सही जवाब लिखकर भेज दें। जिसका जवाब सही होगा उसे कम्प्यूटर द्वारा चुना जाएगा और अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

Posted By: Priti Kushwaha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस