Move to Jagran APP

KBC 14 Registrations Question 2: रूस-यूक्रेन वॉर से जुड़ा है अमिताभ बच्चन का दूसरा सवाल, ऐसे भेजें सही जवाब

KBC 14 Registrations Question 2 कौन बनेगा करोड़पति 14 शो में शामिल होने के लिए आपको इस सवाल का जवाब आज रात 9 बजे से पहले देना होगा। इसके साथ ही सोमवार को अमिताभ बच्चन केबीसी 14 के रजिस्ट्रेशन के लिए तीसरा सवाल पूछेंगे।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Mon, 11 Apr 2022 01:55 PM (IST)Updated: Mon, 11 Apr 2022 01:55 PM (IST)
KBC 14 Registrations Question 2: रूस-यूक्रेन वॉर से जुड़ा है अमिताभ बच्चन का दूसरा सवाल, ऐसे भेजें सही जवाब
KBC 13 Registrations Amitabh bachchan Question 2

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 14 Registrations Question 2: कौन बनेगा करोड़पति अपने चौदहवें सीजन के साथ एक बार फिर दस्तक देने वाला है। होस्ट अमिताभ बच्चन ने रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपना दूसरा सवाल भी पूछ लिया है। बिग बी का ये सवाल रूस और यूक्रेन वॉर से जुड़ा है। तो अगर आप भी इस साल किसी भी हाल में हॉट सीट तक पहुंचना चाहते हैं, तो यहां पढ़ें केबीसी रजिस्ट्रेशन का दूसरा सवाल, उसका सही जवाब और अप्लाई करने का तरीका।

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के 14वें सीजन के रजिस्ट्रेशन के लिए अपना दूसरा सवाल पूछ लिया है। इस सवाल का सही जवाब देने के लिए आपके पास आज यानी 11 अप्रैल रात 9 बजे तक का समय है। सही जवाब देने के साथ ही आप अगले राउंड के लिए भी क्वालीफाई कर लेंगे।

अंतर- सरकारी सैन्य गठबंधन 'नाटो' (NATO) में 'A' का क्या अर्थ है?

A. अटलांटिक

B. आर्मी

C. अमेरिका

D. एसोसिएशन

इस सवाल का सही जवाब है ऑप्शन 'A' यानी अटलांटिक। बता दें कि नॉर्थ अटलांटिक ट्रीटी ऑर्गेनाइजेशन (NATO) का गठन साल 1949 में संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और कई पश्चिमी यूरोपीय देशों द्वारा सोवियत संघ के खिलाफ सामूहिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए किया गया था। इसका जिक्र आपने हाल में चल रहे रूस-यूक्रेन युद्ध में सुना होगा।

View this post on Instagram

A post shared by SonyLIV (@sonylivindia)

इस सवाल का सही जवाब देने के लिए आप सोनी लिव ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहते तो फोन मेसेज पर भी जवाब दे सकते हैं। 509093 इस नंबर पर भी KBC के साथ अपना सही जवाब और उम्र लिखकर भेज सकते है।

कौन बनेगा करोड़पति 14 शो में शामिल होने के लिए आपको इस सवाल का जवाब आज रात 9 बजे से पहले देना होगा। इसके साथ ही सोमवार को अमिताभ बच्चन केबीसी 14 के रजिस्ट्रेशन के लिए तीसरा सवाल पूछेंगे। जिसका सही जवाब आपको 12 अप्रैल 9 बजे से पहले देना होगा। जिन लोगों के ज्यादातर सवालों के जवाब सही होंगे, उन्हें अगले राउंड में शामिल होने का मौका मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.