नई दिल्ली, जेएनएन। छोटे पर्दे के सबसे लोकप्रिय शोज़ में शामिल कौन बनेगा करोड़पति कई सालों से दर्शकों के बीच एक ख़ास जगह बनाता आया है। इस क्विज़ शो में पूछे गये सवालों के जवाब में मिलने वाली बड़ी धनराशि कई सपनों के पूरा होने का सबब बनती है। केबीसी में कई प्रतिभागी ऐसे आये हैं, जिनके जीवन की दिशा और दशा इस शो ने बदलकर रख दी। वहीं, कुछ प्रतिभागी ऐसे भी रहे, जो केबीसी से मिली शोहरत और दौलत को संजोकर ना रख सके।

बहरहाल, शो का 13वां सीज़न जल्द शुरू होने वाला है और इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। हर रोज़ रात 9 बजे अमिताभ बच्चन सोनी टीवी चैनल पर एक सवाल पूछ रहे हैं, जिसका सही जवाब आपको रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया में शामिल होने का मौक़ा देता है। 

17 मई को अमिताभ बच्चन ने आठवां सवाल पूछा, जिसका सही जवाब आप कल रात नौ बजे तक एसएमएस या सोनी लिव ऐप के ज़रिए भेज सकते हैं। तो चलिए, आपको इस सवाल के बारे में बताते हैं। आज का सवाल बेहद आसाना है। अगर करेंट अफेयर्स से शौक़ीन हैं या फ़िल्मों में थोड़ी सी भी रुचि रखते हैं, तो यह सवाल आपके बायें हाथ का खेल है-

सवाल नम्बर- 8: 2021 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से किसे सम्मानित किया गया?

जवाब के विकल्प:

A. कमल हासन

B. धर्मेंद्र

C. जितेंद्र

D. रजनीकांत

उम्मीद है इस सवाल का सही जवाब आपको पता होगा। अगर नहीं जानते तो जागरण वेबसाइट के एंटरटेनमेंट सेक्शन में आपको इस सवाल का जवाब मिल सकता है। बस थोड़ी सी कोशिश करनी होगी। 

ऐसे भेज सकते हैं सही जवाब: 

अमिताभ ने वीडियो में सही जवाब भेजने की प्रक्रिया की जानकारी भी दी।

1. सही जवाब आप सोनी लिव ऐप के जरिए दे सकते हैं। सोनी लिव ऐप अपने फोन में डाउनलोड कीजिए। इसके बाद अपना कॉन्टेक्ट नंबर, उम्र और जेंडर लिखर भेज दीजिए।

2. आप SMS के जरिए भी अपना जवाब दे सकते हैं। जवाब देने के लिए आप अपने मैसेज बॉक्स में KBC (स्पेस) सही जवाब (स्पेस) अपनी उम्र (स्पेस) अपना जेंडर टाइप कीजिए और 509093 पर भेज दीजिए।

इस सवाल का सही जवाब आपको आज रात 9 बजे से पहले भेजना होगा। सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा। नीचे दिये गये लिंक पर क्लिक करके आप यह भी जान सकते हैं कि हॉट सीट तक पहुंचने के लिए आपको कितने पड़ावों से गुज़रना होगा और उसके लिए क्या-क्या करना होगा-

यह भी पढ़ें: KBC 13: अमिताभ बच्चन ने बताये 'कौन बनेगा करोड़पति' के वो 4 अहम पड़ाव, जिनके बिना हॉट सीट तक नहीं पहुंच पाएंगे

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप