Move to Jagran APP

KBC 12 Update: कभी 28 लोगों को नौकरी देने वाले स्वप्निल चौहान पहुंचे हॉट सीट पर, जानें- कितनी रकम की अपने नाम

KBC 12 Update कौन बनेगा करोड़पति के शो पर मुंबई के बिजनेसमैन स्वप्निल चौहान पहुंचे। हॉट सीट पर पहुंचने वाले स्वप्निल लॉकडाउन से पहले 28 लोगों को नौकरी देते थे। हालांकि कोरोना काल में उन्हें सबका साथ छोड़ना पड़ा। जानिए- उन्होंने कितनी प्राइज मनी हासिल की।

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 08:29 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 08:48 AM (IST)
KBC 12 Update: कभी 28 लोगों को नौकरी देने वाले स्वप्निल चौहान पहुंचे हॉट सीट पर, जानें- कितनी रकम की अपने नाम
अमिताभ बच्चन- स्वप्निल चौहान ( फोटो क्रेडिट- सोनी टीवी इंस्टाग्राम )

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 12 Update: कौन बनेगा करोड़पति ( Kaun Banega Crorepati 12) के लेटेस्ट एपिसोड में 28 लोगों को नौकरी देने वाले स्वप्निल चौहान को हॉट सीट पर पहुंचने का मौका मिला। हॉट सीट पर पहुंचने के बाद स्वप्निल ने अपनी आप बीती होस्ट अमिताभ बच्चन को सुनाई। उन्होंने बताया कि कैसे कोरोना वायरस ने उनके पूरे बिजनेस को चौपट कर दिया।

loksabha election banner

कभी लाखों में थी सैलरी

स्वप्निल ने अमिताभ से बताया कि एक समय था, जब वह 6 संख्या में सैलरी प्राप्त कर रहे थे। लेकिन उन्होंने यह नौकरी छोड़ दी। हालांकि, उनके इस निर्णय से उनकी मां काफी नाख़ुश हो गई हैं। इस बुरे दौर में स्वप्निल को उनकी पत्नी ने मदद की। साल 2015 में अपना खु़द का बिजनेस शुरू किया। यह बिजनेस चल रहा था, लेकिन लॉकडाउन ने सब कुछ ख़राब कर दिया।

28 लोगों को दी थी नौकरी

स्वप्निल ने बताया कि लॉकडाउन से पहले उनके पास करीब 12 प्रोजेक्ट थे। लेकिन मार्च में आए लॉकडाउन के बाद से वह कुछ भी एक्टिव काम नहीं कर पाए हैं। उनकी कंपनी में 28 लोग काम कर रहे थे। लॉकडाउन के बाद उन्हें अनिश्चित काल की छुट्टी पर जाने या इस्तीफा देने को कहा गया।

इसे भी पढ़िए- KBC 12 Update: 'केबीसी' के इतिहास में पहली बार जब अचानक बंद हुआ कंप्यूटर, चौंक गए अमिताभ बच्चन, जानें फिर क्या हुआ

लाखों में जीती राशि

इन बातों के बाद स्वप्निल चौहान ने अपने ज्ञान से भी अमिताभ बच्चन को प्रभावित किया। उन्होंने 25 लाख रूपये के सवाल तक सही जवाब दिए। जब उनके सामने 50 लाख का सवाल आया, तो उन्होंने क्विट करने का फैसला लिया। खेल के दौरान ने अमिताभ बच्चन ने स्वप्निल की परिवार से वीडियो काल पर बात भी की। गौरतलब है कि इस बार कौन बनेगा करोड़पति का सीज़न कोरोना काल से प्रभावित है। हालांकि, अभी तक ऐसा कोई प्रतिभागी नहीं आया, जो एक करोड़ तक प्राइज मनी जीत सका हो। आज के एपिसोड में अशीष शर्मा हॉट सीट पर बैठने वाले हैं। देखना है कि हिमाचल से आने वाले अशीष कितनी बड़ी प्राइज मनी हासिल करते हैं? 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.