Move to Jagran APP

KBC 12 Registration Question 11th: ‘महाभारत’ से जुड़ा है केबीसी का 11वां सवाल, ये है इसका सही जवाब

KBC 12 Registration Question 11th केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। इस प्रक्रिया में दर्शकों से रोक एक सवाल पूछा जा रहा है

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 09:21 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 12:40 PM (IST)
KBC 12 Registration Question 11th: ‘महाभारत’ से जुड़ा है केबीसी का 11वां सवाल, ये है इसका सही जवाब
KBC 12 Registration Question 11th: ‘महाभारत’ से जुड़ा है केबीसी का 11वां सवाल, ये है इसका सही जवाब

नई दिल्ली, जेएनएन। KBC 12 Registration Question 11th : अमिताभ बच्चन का चर्चित शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का 12वां सीज़न जल्द ही शुरू होने वाला है। केबीसी के हर सीज़न को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह रहता है। हर सीज़न खत्म होने के बाद लोग इसके अलग सीज़न के शुरू होने का इंतज़ार हैं। इस सीज़न को लेकर भी दर्शकों और प्रतिभागियों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

loksabha election banner

फिलहाल केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। इस प्रक्रिया में दर्शकों से रोज़ एक सवाल पूछा जा रहा है जिसका सही जवाब देकर वो केबीसी के मंच पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठ सकते हैं। तो अगर आपने अब तक केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है तो अभी भी आपके पास मौका है इस 11वें सवाल का जवाब दीजिए और आप पहुंच सकते हैं केबीसी के मंच पर।

सोनी टीवी के ट्विटर हैंडल सोनी लिव पर रोज़ एक वीडियो शेयर किया जाता है जिसमें अमिताभ बच्चन दर्शकों से सावल पूछते हैं। अभी तक 10 सवाल पूछे जा चुके हैं। वहीं अब इसका 11वां सवाल भी सामने आ चुका है। 11वां सवाल बेहद आसान है जो कि हाल ही दूरदर्शन पर फिर से शुरू हुए टीवी सीरियल ‘महाभारत’ से जुड़ा है।

ये है 11वां सवाल :

मुकेश खन्ना ने बी आर चोपड़ा के टीवी धारावाहिक ‘महाभारत’ में कौन सा किरदार निभाया था?

A. अर्जुन

B. भगवान कृष्ण

C. भीष्म

D. भीम

इस सवाल का सही जवाब है C. भीष्म।

इस सवाल का सही जवाब आपको 20  मई यानी आज रात 9 बजे से पहले भेजना है। आप एसएमएस या सोनी लिव ऐप के जरिए इसका जवाब दे सकते हैं। एसएमएस के जरिए जवाब देने के लिए KBC{space}आपका जवाब (A,B,C or D) {space} उम्र {space} लिंग (पुरुष के लिए M, महिला के लिए F और अन्य के लिए O) लिखकर 509093 पर भेज दें और अगर आप सोनी लिव ऐप से जवाब देना चाहते हैं तो पहले ऐप डाउनलोड कर लॉगिन करें इसके बाद अपना नाम, उम्र और सही जवाब लिखकर भेज दें। जिसका जवाब सही होगा उसे कम्प्यूटर द्वारा चुना जाएगा और अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.